देवनानी ने सलमान खुर्शीद की पुस्तक ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या’’ पुस्तक पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग कीविरोध जारी।

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 13 नवम्बर।
कांग्रेस नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की लिखी पुस्तक ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या’’ का विरोध करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुर्शीद की यह पुस्तक हिन्दुत्व का घोर अपमान एवं देश में रहने वाले सहिष्णु सौ करोड हिन्दुओं की आत्था को ठेस पहुंचाने का सोचा-समझा षडयंत्र है। ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या’’ नामक इस पुस्तक पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाये जानी की आवश्कयता है।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस का यह दोहरा चरित्र है कि एक तरफ कांग्रेस के आला नेता प्रियंका और राहुल गांधी उत्तरप्रदेश में आए दिन हिन्दुओं के धार्मिक स्थल मंदिर ढोक रहे हैं वहीं दूसरी ओर वे, उनके नेता और पूरी कांग्रेस हिन्दुत्व को आतंकी संगठनों से तुलना करने को आमादा है। उनकी ओर से हिन्दुओं की तुलना आतंकियों से किया जा रहा है। देशभर में भारी विरोध के बाद भी उनकी ओर से हिन्दुत्व को आंतकी संगठनों से तुलना करनी की बात पर अडिंग रहना निश्चित ही हिन्दुस्तान और बहुसंख्यक हिन्दुओं के लिए चिंता का विषय है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस एवं कांग्रेसी नेताओं की हमेशा से ही तुष्टीकरण की नीति रही है। देश की राजनीति से पांव उखडते देख सदैव वे गैर हिन्दुओं को रिझाने की कोशिश में रहते हैं इसके बदले वे भारत के बहुसंख्यक हिन्दुओं की आस्थाओं के साथ खिलवाड करने तक नहीं चूुकते हैं, वहीं उनसे ही आर्थिक और राजनीतिक लाभ लेने में भी पीछे नहीं रहते है। सलमान खुर्शीद और उनकी बेगम खुर्शीद द्वारा जयपुर, अजमेर, अलवरसहित देशभर में सैकडों दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल संचालित कर हजारों हिन्दु अभिभावक एवं बच्चों से करोडों कमाना इसका प्रत्यक्ष बानगी है। खुर्शीद की बेगम लुईस खुर्शीद की चेयरमैन है। खुर्शीद दम्पत्ति के मार्गदर्शन में चल रहे इन स्कूलों में हिन्दु परिवारों से आ रहे बच्चों को क्या पढाया जा रहा होगा यह निश्चित ही जांच का विषय है। साथ ही हिन्दु अभिभावकों के लिए भी विचार करने योग्य बात होगी कि जिस खुर्शीद दंपत्ति का हिन्दुत्व के प्रति इतना नकारात्मक नजरिया है उसके बाद अपने बच्चों को दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूलों में पढाना है या नहीं? जिन हिन्दु अभिभावकों और बच्चों से करोडों रूपये कमाने वाले खुर्शीद दंपत्ति का सबक सिखाने की आवश्यकता है जो हिन्दु समाज निश्चित ही करेगा।

error: Content is protected !!