अंतरराष्ट्रीय टूरिज्म फेयर फितूर 2023 का समापन

भारतीय पवेलियन पर राजस्थान की स्टाल ने मचाई धूम
विदेशी पर्यटकों का शाल एवं साफा पहनाकर पीले चावल देकर राजस्थान पधारने का किया आग्रह

जयपुर! स्पेन की राजधानी मैड्रीड में 18 से 22 जनवरी 2023 तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय टूरिज्म फेयर फितूर में भारतीय पवेलियन पर राजस्थान स्टाल ने जमकर धूम मचाई! समापन समारोह मैं भारतीय पवेलियन की राजस्थान स्टॉल पर भारतीय राजदूत श्री दिनेश पटनायक निगम अध्यक्ष राठौड़ एवं एमडी वीपी सिंह ने प्रवासी भारतीयों, विदेशी पर्यटको ,टूरिस्ट एजेंसी एवं कॉर्पोरेट घरानों को पैलेस ऑन व्हील का प्रेजेंटेशन दिया! निगम की ओर से सभी पर्यटकों को शॉल एवं साफा पहना कर माल्यार्पण कर राजस्थान आने के लिए पीले चावल दिए गए !राजस्थानी परंपरा एवं संस्कृति के साथ अभिनंदन कर बुलावे पर पर्यटक भी भावविभोर हो गए! इस अवसर पर निगम अध्यक्ष राठौड़ ने बताया कि पैलेस ऑन व्हील मैं अधिकांश यात्री यूरोप से आते हैं और राजस्थानी परंपरा के अनुसार स्वागत करने पर प्रफुल्लित एवं रोमांचित हो जाते हैं! समारोह में भारतीय राजदूत दिनेश पटनायक ने बताया कि राजस्थान में भ्रमण करने वाले पर्यटकों एवं पैलेस ऑन व्हील में सवारी करने वाले पर्यटकों को अतिरिक्त सुविधाओं के साथ प्राथमिकता के आधार पर वीजा प्रदान किया जाएगा!
समापन समारोह में राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का संदेश पढ़ कर सुनाया गया! मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश भारतीय राजदूत दिनेश पटनायक ने पढ़कर सुनाया इस दौरान भारतीय पवेलियन में राजस्थानी परंपरा के अनुसार गुलाब के फूलों की पुष्प वर्षा की जा रही थी जिससे पूरा माहौल गुलाब सुगंधित हो गया! यह राजस्थान के लिए गौरव की बात है!
स्पेन की राजधानी मैड्रीड में 18 से 22 जनवरी 2023 तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय टूरिज्म फेयर फितूर 2023 में दुनियाभर के 164 देशों के आए प्रतिनिधियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूं !
टूरिज्म फेयर में भाग लेने वाले सभी सहभागियों से मेरा अनुरोध है कि राजस्थान की आन बान और शान के साथ चल रही पहली शाही रैलगाडी पैलेस ऑन व्हील मे एक बार यात्रा जरूर करें!
राजस्थान की गौरवशाली परंपरा एवं इतिहास के दर्शन कराती इस शाही रेल का सफर देशी एवं विदेशी पर्यटकों को आनन्दित करता है! इसमें आवभगत स्वादिष्ट व्यंजन एवं पर्यटन निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की सेवा भावना एवं आतिथि सत्कार को देखकर पर्यटक रोमांचित हो जाते हैं!

मेरा विदेशी पर्यटको एवं प्रवासी भारतीयों से अनुरोध है कि एक बार पधारो म्हारा देश का लुफ्त उठाएं!
अशोक गहलोत मुख्यमंत्री
राजस्थान सरकार

error: Content is protected !!