ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में ‘स्पोर्ट्स किड़ा का आयोजन – एक इंटर स्कूल स्पोर्ट्स एवं खेल प्रतियोगिता

जयपुर, जनवरी, 2023: ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ ने देश भर में खेल और स्वस्थ जीवन शैली के प्रति एक जोश भर दिया है। इस मोमेंटम को बनाए रखते हुए, ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल (ओआईएस), नेवटा ने पहले इंटर-स्कूल खेल प्रतियोगिता – ‘स्पोर्ट्स किड़ा का आयोजन किया। 20 से 22 जनवरी तक तीन दिवसीय खेलों का आयोजन हुआ। इस आयोजन का उद्घाटन अर्जुन पुरस्कार विजेता और पूर्व भारतीय मध्यम दूरी के धावक श्री गोपाल सैनी ने किया। ओआईएस स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शहर भर के 25 से ज्यादा स्कूलों से 300 छात्रों ने भाग लिया।
सभी इवेंटस को 3 आयु समूहों में बांटा गया था। 10 साल, 12 साल और 14 साल या इसके ऊपर उम्र वाले। प्रतिभागियों की संख्या सबसे ज्यादा बास्केटबॉल में रही। उसके बाद वॉलीबॉल, बॉक्स क्रिकेट, सेवन स्टोन्स, ताइक्वांडो और स्केटिंग में। एथलेटिक्स में 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर स्प्रिंट रेस में कई आसाधारण प्रदर्शन देखने को मिले। ताइक्वांडो को 6 श्रेणियों में बांटा गया था। जैसे 20-25 किग्रा, 26-30 किग्रा, 31-35 किग्रा, 36-40 किग्रा, 41-45 किग्रा, 46-55 किग्रा और 55 किग्रा और इससे अधिक। स्केटिंग भी 2 भागों में बंटी थी। विभिन्न आयु समूहों के साथ कलात्मक स्केटिंग और स्पीड स्केटिंग आदि सभी गेम उत्साह, जोश और खेल भावना के साथ खेले गए।
ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल, नेवटा ने सबसे अधिक अंक हासिल किए। इसे चैंपियन स्कूल के रूप में घोषित किया गया। दूसरे स्थान पर आकर जेडी इंटरनेशनल स्कूल उपविजेता रहा।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और अर्जुन पुरस्कार विजेता श्री गोपाल सैनी ने कहा, “ मैं ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं को देखकर चकित हूं। मुझे संदेह है कि शहर के किसी दूसरे स्कूल में स्पोर्ट्स के लिए इस तरह के बुनियादी ढांचे होंगे। मैं सभी छात्रों को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे विश्वास है कि एक दिन वे हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे।
ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल, नेवटा की प्रिंसिपल निधि कपूर ने कहा, “यह शहर में हमारा पहला कार्यक्रम है और जयपुर के 25 से अधिक स्कूलों द्वारा इतनी बड़ी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, मैं कृतज्ञता से अभिभूत हूं। मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देती हूं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने शिक्षकों, छात्रों और स्टाफ सदस्यों को भी इस आयोजन को भव्य रूप देकर सफल बनाने के लिए बधाई देना चाहती हूं, जिनके बिना इस तरह के शानदार कार्यक्रम का आयोजन करना असंभव था।
ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल से एकेडमिक्स, नॉर्थ, डॉ कविता नागपाल, वीपी ने कहा, “मैं टीम नेवटा को बधाई देना चाहूंगी। हमने इन तीन दिनों के दौरान कुछ उत्कृष्ट और अद्भुत पल देखे। अद्भुत प्रदर्शन करने और कुछ नए रिकॉर्ड बनाने के लिए स्कूलों और प्रतिभागियों को मैं धन्यवाद देना चाहती हूं। प्रिंसिपल, टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ और मेरे प्यारे छात्रों को आभार। ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल ने हमेशा शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है और मुझे आशा है कि हमने अन्य स्कूलों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया है।
कैंब्रिज स्कूल की प्रतिभागी शनाया अग्रवाल ने कहा, ”मेरी अंडर-10 टीम ने 100 मीटर स्केटिंग में पहला स्थान हासिल किया है। मैं सिर्फ शब्दों में बयां नहीं कर सकती कि मैं कितनी खुश हूं। हमें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देने के लिए ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल का धन्यवाद।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!