ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल के 5 वर्षीय रूहान ने बनाया एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

जयपुर, जनवरी 27, 2023: ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल, नेवटा, जयपुर के 5 वर्षीय रुहान अहमद ने वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया के तहत ग्लोबल जीनियस रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया है। रुहान एक घंटे तक बिना रुके स्केटिंग करने वाले भारत के सबसे कम उम्र के युवाओं में शुमार हो गए हैं। रुहान ने ऑल इंडिया स्केटिंग कोच द्वारा आयोजित एक मल्टी-सिटी इवेंट में यह रिकॉर्ड बनाया है। इसमें 2100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। स्केटिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के दौरान भारतीय पारंपरिक परिधान में रुहान तिरंगा झंडा हाथ में पकड़े हुए थे।
रुहान ने यह अविश्वसनीय उपलब्धि अपने कोच श्री राहुल वर्मा के मार्गदर्शन में हासिल की। इस रिकॉर्ड से हर्षित श्री वर्मा ने कहा, “ रुहान करीब एक साल से मेरे अंडर में ट्रेनिंग ले रहा था। मेरी अगला प्लान है कि रुहान को जिला स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग दिलाने का। उसकी यह कला गॉड गिफ्टेड है। उसके पैरों में जादू सा है। मेरा पक्का विश्वास है कि उसमें नेशनल लेवल तक पहुंचकर खेलने की क्षमता है।”
रुहान ने 4 साल की उम्र में ही स्केटिंग सीखना शुरू कर दिया था। उन्हें रचनात्मक काम करना खासा पसंद है। रुहान के पिता श्री शाहबान अहमद ने कहा, “इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि में होने की वजह से, मैं अपने घर पर कई अनुपयोगी गैजेट्स भी रखता हूं। एक दिन मैंने देखा कि रुहान उनसे स्केटिंग वाले प्लेस लॉन या फिर एक स्टेज के छोटे-छोटे स्ट्रक्चर तैयार कर रहा है। यह देख मुझे लगा कि एक दिन जरूर वह लॉन में स्केटिंग करेगा। इसके बाद एक साल के भीतर ही मेरे बेटे ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। मुझे उस पर बेहद गर्व है। स्कूल का समर्थन भी काफी बड़ा है। हम उम्मीद करते हैं कि रूहान आगे भी जीत का यह सिलसिला जारी रखेंगे। प्रदेश और देश के लिए कई और पुरस्कार और सम्मान भी लेकर आएंगे।
ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल, नेवटा की प्रिंसिपल सुश्री निधि कपूर ने कहा, “ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में हम हमेशा छात्रों को को उनकी रुचि के अनुसार, विकास करने में सहयोग दिया जाता है। उनकी जो रुचि है उसे पहचानकर बच्चों को प्रोत्साहित किया जाता है। अब चाहे वह खेल, शिक्षा या कला हो। हम चाहते हैं कि वे अपना बेस्ट परफार्मेंस दें। रुहान के अंदर का टैलेंट काफी रेयर है। मैं अपने स्कूल की इस युवा प्रतिभा को भारत और एशिया बुक रिकॉर्ड में देखकर रोमांचित हूं। हम उनके भविष्य कर स्पर्धाओं के लिए उन्हें शुभकामनाएं देती हूं और आगे भी रुहान के करियर में सहयोग किया जाता रहेगा।

error: Content is protected !!