राजस्थान साहित्यिक आंदोलन 30 जून को चुरू में

भारतीय साहित्य, संस्कृति और मीडिया विषय पर होगी परिचर्चा

चुरू। राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के संस्थापक वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार अनिल सक्सेना के द्वारा साल 2011 से चलाए जा रहे ‘राजस्थान साहित्यिक आंदोलन‘ की श्रृंखला में 30 जून 2024 को सुबह 10 बजे से होटल शक्ति पैलेस में भारतीय साहित्य, संस्कृति और मीडिया विषय पर साहित्यिक परिचर्चा का आयोजन होगा।

इस साहित्यिक परिचर्चा की मुख्य अतिथि चुरू कलेक्टर श्रीमती प्रिया सत्यानी होंगी और अध्यक्षता राजस्थान साहित्यिक आंदोलन के जनक वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार अनिल सक्सेना करेंगे।

वरिष्ठ साहित्यकार इदरीश राज खत्री ने बताया कि भारतीय साहित्य और पत्रकारिता के उच्च मानदंड स्थापित करने और सांस्कृतिक उन्नयन के लिए चलाए जा रहे राजस्थान साहित्यिक आंदोलन के तहत रविवार को आयोजित परिचर्चा में चुरू जिले के चुनिंदा आमंत्रित पत्रकार, साहित्यकार, कलाकार और प्रबुद्धजन शामिल होंगे।

प्रमुख शायर मन्नान मजहर साहब और कहानीकार राजेन्द्र शर्मा ‘मुसाफिर‘ ने बताया कि राजस्थान में अब तक का यह पहला साहित्यिक आंदोलन है जो प्रदेश के पंचायत स्तर तक पहुंच रहा है। इसके तहत पत्रकारिता-साहित्यिक-सांस्कृतिक कार्यशाला, सेमिनार, व्याख्यान, चर्चा-परिचर्चा, साहित्य उत्सव, लेखक की बात जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में अनिल सक्सेना के द्वारा हिंदुस्तान में पहली बार राजस्थान के पत्रकार और साहित्यकारों की स्मृति में भी विधानसभावार परिचर्चाआंे का आयोजन किया जा रहा है।

अशोक कुमार लोढ़ा (जैन)
महासचिव
राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम
9214983707

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!