राठौड़ ने आगामी बजट में बाड़मेर विधानसभा के लिए रखी माँगे

बाड़मेर विधानसभा की मांगों को आगामी बजट में शामिल करें सरकार :राठौड़

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने आगामी बजट में बाड़मेर विधानसभा के लिए पानी, बिजली और चिकित्सा सुविधाओं में सुधार करने, बाड़मेर को संभाग बनाने, जिले में इंट्रीगेटेड स्पोर्ट्स कॉम्लपेक्स की घोषणा करने और जिले को औद्योगिक जिले का विशेष दर्जा देने की मांग की है।
राठौड़ ने बताया कि बाड़मेर जिले में पानी, बिजली और चिकित्सा सहित आधारभूत सुविधाओं में सुधार मूल मांग है, सरकार को यहां की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिले के लिए विशेष बजट आवंटित करना चाहिए। इसके अतिरिक्त नर्मदा नहर का विस्तार बाड़मेर विधानसभा तक किया जाये जिससे सिंचाई व पेयजल की सुविधा मिल सकें। उन्होंने बताया कि मानसून के समय शहर में जलभराव बड़ी समस्या रहती है इसके लिए ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने, शहरी क्षेत्र के अपशिष्ट जल निकासी सम्बन्धी समस्याओं का निवारण मुख्य मांग है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मुख्य स्वास्थ्य केंद्र, मुख्य चिकित्सालय, सभी विद्यालय व महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं में सुधार करने और स्नातकोत्तर महाविद्यालय भवन का मरम्मत कार्य एवं हॉस्टल भवन हेतु बजट की घोषणा की जाएं।
प्रभावी प्रशासन के लिए नगर परिषद का पुनः सीमांकन, बाड़मेर शहर में नवीन एडीएम पद, नवीन उपाधीक्षक पद (शहर), बिशाला एवं चवा में नवीन तहसील कार्यालय तथा बिशाला में नया पुलिस थाना बनाया जाये। सभी खेलों में हमारे खिलाड़ियों की बराबर भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए जिले में नया इंट्रीगेटेड स्पोर्ट्स कॉम्लपेक्स की घोषणा हो। बाड़मेर में हेलीपेड के स्थाई समाधान के लिए भूमि आवंटन किया जाएं। बाडमेर, जालोर, सांचोर, बालोतरा और जैसलमेर को एक संभाग बनाकर उसका संभाग मुख्यालय बाड़मेर को बनाने और जिले को औद्योगिक जिले का विशेष दर्जा दिलाकर तेल उत्खनन, तेल रिफ़ायनरी, लिग्नाइट व सौर ऊर्जा से संबंधित नये उद्योग बाड़मेर शहर के आस पास स्थापित किये जाने के लिए बजट में विशेष घोषणा करने की मांग की है।
– देवेंद्र जोशी। ( कार्यालय श्री आजाद सिंह राठौड़, सचिव – राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी, बाड़मेर )

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!