गहलोत ने सपरिवार पतंग उड़ाने का आनन्द लिया

जयपुर। मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत ने सपरिवार मकर संक्राति के पावन पर्व पर यहां मुख्यमंत्राी निवास पर कम्प्यूटर कांग्रेस की ओर से पंतग उड़ाकर वर्ष-2013 युवाओं को समर्पित तथा ’’पानी बचाओ, बिजली बचाओ, सबको पढ़ाओ, बेटी बचाओ, वृक्ष लगाओ’’ के संदेश के साथ पंतग को नील गगन तक पहुंचाया। श्री गहलोत ने सभी को मकर संक्रांति की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्राी की धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता गहलोत, पुत्रा श्री वैभव गहलोत, पुत्रावधू श्रीमती हिमांशी गहलोत, राजस्थान फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष श्री राजीव अरोड़ा, महाधिवक्ता श्री जी.एस. बापना कम्प्यूटर कांग्रेस के अध्यक्ष श्री पुरूषोत्तम पारीक, श्री भारतभूषण जैन, श्री राजकुमार जायसवाल श्री सूर्यप्रकाश, श्री ओमप्रकाश, श्री वसीम रजा, श्री नफीस आफरीदी श्री विकास व्यास सहित मुख्यमंत्राी आवास स्थित विभिन्न प्रकोष्ठों के अधिकारी, कर्मचारी एवं मुख्यमंत्राी सुरक्षा से जुड़े अधिकारी, सुरक्षाकर्मी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्राी को मकर संक्राति के अवसर पर देवस्थान द्वारा संचालित विभिन्न मंदिरों के पुजारियों ने पंड़ित उमाशंकर मिश्रा की अगुवाई में प्रसाद भेंट किया। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच श्री गहलोत, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता गहलोत, पुत्रा श्री वैभव गहलोत को तिलक लगाकर प्रसाद भेंट किया तथा प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए मंगलकामना की।
केरल-हरियाणा के बीच वॉलीवाल सेमीफाइनल मैच देखा
जयपुर। मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यहां सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में 61वीं सीनियर नेशनल वॉलीवाल प्रतियोगिता में केरल और हरियाणा के बीच खेले गये सेमीफाइनल मैच को देखा। श्री गहलोत ने मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्राी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। राज्य सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए उनका खेल भत्ता बढ़ाया है। श्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान राज्य खेल परिषद खेलों को बढ़ावा देने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने राजस्थान क्रिकेट संघ से भी कहा कि वे क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेलों को भी प्रोत्साहन देने में अपनी भागीदारी निभायें। श्री गहलोत ने अन्य खेल संघों से कहा कि वे खेल-कूद गतिविधियों को बढ़ाने में आगे आयेंगे तो सरकार उनको तवज्जो देगी।
प्रारम्भ में राजस्थान वॉलीवाल संघ के अध्यक्ष श्री अनिल चौधरी ने मुख्यमंत्राी का स्वागत किया।

error: Content is protected !!