कांग्रेस सरकार के पांच साल परिवार कल्याण को समर्पित

Suratgarh Photo Sabha 01सूरतगढ़/ श्रीगंगानगर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पांच साल जनकल्याण को नहीं परिवार कल्याण को समर्पित रहे। इस सरकार का पहला साल भाषण और स्वागत में गुजरा, तो दूसरा साल हमारी योजनाओं के फीते काटने में। तीसरा साल गोपालगढ़, सूरवाल और भंवरी जैसी घटनाओं में बीता, तो चौथा साल रिश्तेदारों को खान आवंटन करवाने, कांग्रेस के दामाद को जमीन दिलवाने और अपने रिश्तेदारों को नौकरी लगाने में निकला। और अब पांचवा साल पूरी तरह से झूठे प्रचार-प्रसार को समर्पित है। श्रीमती राजे सुराज संकल्प यात्रा के दौरान श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ कस्बे में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रही थी। इस सभा में उन्होंने भंवरी प्रकरण की बाकी 151 सीडियों की सीबीआई द्वारा जांच नहीं करने का भी सवाल उठाया।
सोनिया से शिलान्यास चार साल पहले क्यों नहीं?
वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सुराज संकल्प यात्रा को मिल रहे अपार जनसमर्थन से डर कर सोनिया जी से सूरतगढ़ में सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर स्टेशन और जायल में राजस्थान ग्रामीण पेयजल और फ्लोराइड निराकरण परियोजना का शिलान्यास करवा रही है। क्या इन पत्थर लगाओ अभियानों से जनता की तकलीफों का तत्काल समाधान होगा। ये शिलान्यास चार साल पहले क्यों नहीं हुए। जबकि सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर स्टेशन की स्वीकृति तो 2 मार्च, 2009 को ही जारी हो गई थी। जायल में भी इतना समय क्यों लगा? जबकि यह योजना तो हमारे समय की ही लिफ्ट कैनाल परियोजना का चरण थी।
ले लो नहीं तो आपका पैसा स्विस बैंक में चला जायेगा
वसुन्धरा राजे ने कहा कि चुनाव आ गये हैं इसलिये योजनाओं के नाम से पैसा बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा यह जनता का ही पैसा है इसे ले लो, वरना काले धन के रूप में ये स्विस बैंक में चला जायेगा। क्योंकि अब तक जितना भी काला धन स्विस बैंक में रखा है, वह कांग्रेस के नेताओं का ही है।
गृह विभाग सीएम के पास, फिर भी प्रदेश अपराधों में अव्वल
वसुन्धरा राजे ने कहा कि गृह विभाग सीएम के पास है फिर भी अपराधों में राजस्थान देश में दूसरे, महिला उत्पीड़न में तीसरे, आदिवासी उत्पीड़न में दूसरे और एससी-एसटी अत्याचार में पहले नम्बर पर है। यहां तक की हमारी राजधानी जयपुर महिला दुष्कर्म और चैन तोड़ने के मामले में देश में पहले नम्बर पर है।
भ्रष्टाचार में नम्बर वन
राजे ने कहा बात अपराधों की ही नहीं है। राजस्थान भ्रष्टाचार के मामले में भी देश में नम्बर वन पर है, जबकि इससे संबंधित महकमा भी सीएम के पास ही है।
पशुधन दवा योजना निःशुल्क, फिर भी ले रहे हैं शुल्क
वसुन्धरा ने कहा कि कहने को तो पशुधन दवा योजना निःशुल्क है, लेकिन इसके बावजूद भी पशुपालकों से शुल्क लिया जा रहा है। 70 फीसदी दवाएं तो पशु चिकित्सालयों में पहले ही मुफ्त थी। बाकी दवाइयों के लिए प्रति पशु 2 रुपये शुल्क लिया जा रहा है। इसका हाल भी मुफ्त दवा योजना जैसा ही है।
ये रहे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक राधेश्याम गंगानगर, अशोक डोगरा, अभिषेक मटोरिया, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पाल टीटी, रामप्रताप कासनिया, पूर्व विधायक अशोक नागपाल सहित कई नेता मौजूद थे।
error: Content is protected !!