बाईक चोरी और पर्स छिनने वाले 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्त्थे

bag-snatchers-caught-1-सतीश शर्मा – उदयपुर / उदयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में राह चलती महिलाओं से पर्स छीन कर भाग जाने वाले दो आरोपियों को शहर  की भूपालपुरा पुलिस ने दबोच लिया है। दोनों ने फरवरी से जुलाई तक चार वारदातों को अंजाम देना कबूला है। जिला पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि सुरेंद्र सिंह (29) पुत्र हिम्मत सिंह निवासी कुराबड़ और मुरली (28) पुत्र रमेश निवासी बाठेड़ा को धारा 392, 34 में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी प्रतापनगर थाना क्षेत्र के पायड़ा में किराए के मकान से रहते है। दोनों को पूर्व में हिस्ट्री शीटर भी घोषित किया जा चुका है। आरोपियों के खिलाफ चोरी, लूट व धमका कर रुपए ऐंठने के नौ नौ मामले भी दर्ज है। दोनों को खेमपुरा के एक मकान से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों से अन्य वारदातें भी शीघ्र खुलने की संभावना है।

पहले बाइक चुराते थे

एसपी शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी वारदात करने से पहले जमकर नशा करते और उसके बाद बाइक चुराते थे। बाइक की वायरिंग बदलकर उसे स्टार्ट करते और गली मोहल्लों में निकल पड़ते। ऐसी महिला देखते जिसके हाथ में पर्स हो। उस महिला के पीछे जाते और महिला को धक्का देकर पर्स छीन लेते। संबंधित क्षेत्र से बाहर निकलने पर चोरी की बाइक को किसी सुनसान क्षेत्र में छोड़ देते और पर्स से नकदी निकाल लेते। उसके बाद फतहसागर जाकर पार्टी मनाते थे। लूटी गई रकम को बराबर दो हिस्सों में बांट देते और अन्य वारदात की प्लानिंग करते थे।

मोडस ओपरंडी बदलने से लगा वक्त

एसपी शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी पहले धमका कर लोगों से रुपए ऐंठने, चोरी करने जैसे मामलों में लिप्त थे। फिर अपराध करने की मोडस ओपरंडी बदल ली। यही कारण था कि ये अब तक पकड़ में नहीं आ सके। इसके लिए पुलिस उप अधीक्षक अनंत कुमार व दयानंद सारण के नेतृत्व में इन बदमाशों को टीम ने खेमपुरा के एक मकान से गिरफ्तार किया है। उप अधीक्षक स्वाति शर्मा, थानाधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह, के नेतृतव में  नाकेबंदी की तथा संदिग्धों से पूछताछ की। तब इन दोनों का खुलासा हुआ।

चेन स्नेचर अब भी आजाद

भूपालपुरा पुलिस ने भले ही पर्स छीनने वाले गिरोह का खुलासा किया हो। लेकिन चेन स्नेचिंग करने वाले गिरोह का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। देखा जाए तो पर्स छीनने की वारदातों से ज्यादा अधिक चेन स्नेचिंग की घटनाएं शहर में हुई है।

error: Content is protected !!