लक्ष्य पूरे करने के लिए अभी से प्रयास करें-मीना

अजमेर। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी सी.आर. मीना ने अधिकारियों से कहा कि जो विभाग बीस सूत्री कार्यक्रम के लक्ष्य पूरे करने में काफी पीछे हैं उन्हें अभी से लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए संकल्पबद्घ होकर कार्य करने की आवश्यकता है।
मीना कलेक्ट्रेट में बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। सभी विभागों के अधिकारियों से आवंटित लक्ष्यों तथा अब तक की प्रगति पर चर्चा की और इस बात पर चिन्ता जताई कि कुछ विभाग अपने लक्ष्य से काफी पीछे रह गये हैं।
मीना ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे लक्ष्यों से काफी पीछे हैं जिसके लिए उन्हें पूरी मेहनत से कार्य करने की आवश्यकता है। इसी प्रकार महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में जहां आंगनबाडी कार्यकर्ता के पद रिक्त हैं वहां आगामी 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली ग्राम सभाओं के माध्यम से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नियुक्त करने को कहा ।
उन्होंने कहा कि 20 सूत्री कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है इसके माध्यम से गरीब एवं जरूरतमन्दों को समय पर लाभान्वित कर विकास की मुख्य धारा से जोडऩा है। इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूचि लेकर आमजन को लाभान्वित कर सभी के समन्वित प्रयासों से जिले को बीस सूत्री कार्यक्रम में राज्य में प्रथम स्थान पर लायें।
बैठक में चिकित्सा विभाग के अधिकरियों से कहा कि नवजात शिशुओं के टीकाकरण के साथ-साथ संस्थागत प्रसव को बढायें।
बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सिंधी, मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमती अंजना बोगावत, ब्यावर नगर परिषद आयुक्त आशुतोष गुप्ता उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. लाल थदानी सहित उद्योग,कृषि,वन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, उद्यान, नगर निगम,रीको, महिला एवं बाल विकास, जिला रसद अधिकारी, जलदाय विभाग सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!