सरकार शीघ्र निर्माण कराऐं संस्कृत कॉलेज भवन का-देवनानी

अजमेर। राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय अजमेर के छात्रसंघ द्वारा अपनी विभिन्न मांगो को लेकर तालाबन्दी की जा रही है तथा उन्होंने आज इस सम्बंध में क्षेत्रीय विधायक व पूर्व संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी से मुलाकात कर अपनी मांगों पर कार्यवाही हेतु सरकार पर दबाव बनाने का आग्रह किया।
इस सम्बंध में देवनानी ने कहा कि संस्कृत शिक्षा मंत्री व राज्य सरकार को विद्यार्थियों की न्यायोचित मांगों का शीघ्र समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉलेज का वर्तमान भवन अपर्याप्त व मरम्मतयोग्य है। संस्कृत कॉलेज के भवन निर्माण हेतु पूर्व में ही भूमि आंवटित हो चुकी है। सरकार को वहां पर शीघ्र ही भवन निर्माण करवाना चाहिए जिसमें कॉलेज की मूलभूत आवश्यकताओं जैसे गर्ल्स कॉमन रूम, कम्प्यूटर लैब, खैलमैदान, वाहन पार्किंग, केन्टीन आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।
देवनानी ने यह भी कहा कि नये भवन का निर्माण होने तक तत्काल वर्तमान भवन की मरम्मत, रंगरोशन करवाकर कॉलेज भवन के आस-पास स्थित अतिक्रमण व मोबाईल टॉवर को हटाया जाना चाहिए तथा विद्यार्थियों की सुविधार्थ केन्टीन की व्यवस्था भी की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉलेज में प्राध्यापकों के रिक्त पदों के कारण शिक्षण व्यवस्था प्रभावित हो रही है। सरकार शीघ्र रिक्त पदों पर प्राध्यपकों को नियुक्त करे।
उन्होंने कहा कि किसी भी महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में तथा शिक्षकों की कमी के चलते स्वस्थ शैक्षणिक वातावरण का निर्माण नहीं हो सकता है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि अजमेर के संस्कृत कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं में शीघ्र सुधार किये जाने हेतु आवश्यक कदम तत्काल उठाये जाऐ। देवनानी ने विद्यार्थियों को आगामी विधान सभा सत्र के दौरान भी उनकी मांगों पर सरकार का ध्यानाकर्षण करने का भरोसा दिलाया।

error: Content is protected !!