मेरा भारत देश और EVM के खिलाफ साजिश रचते राजनेता

हेमेन्द्र सोनी
हेमेन्द्र सोनी
भारत देश की एकता अखण्डता के कारण ही पूरी दुनिया मे भारत का नाम और सम्मान है ।
इस देश को डुबोने के लिए सेकड़ो सालो से नाकाम कोशीसे की गई और आज भी जारी है लेकिन भारत देश अपनी विविधता में एकता और आपसी सौहार्द, भाईचारा, ओर सामंजस्य के कारण आज भी विश्व का सिरमौर बना हुवा है ।
लेकिन बरसो से जयचंदो ने अपने ही घर मे अपने चंद स्वार्थो के कारण परिवार और अपनों को धोखा देकर छल करते आये है, इसके बावजूद भी देश का तो कुछ नही हुवा लेकिन उनका सर्वस्व डूब गया ।
जब से मोदी ने देश मे प्रधानमंत्री का पद संभाला है, तभी से देश की राजनीती में भयानक उथल पुथल मची हुई है ।
पूरे देश मे मोदी का इतना बोलबाला ओर समर्थन देख कर विपक्षी पार्टियां अपना वजूद मिटते हुए देख रही है और उनको अपना भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है ।
अब आम जनता को यह भी समझ आने लगा है कि यह विपक्षी पार्टियां अपने वजूद को बचाने के लिए विपक्षी पार्टियां ओर उनके मुखिया किसी भी हद तक जा सकते है ।
इनके लिए मोदी के खिलाफ महा गठबंधन तक कि तैयारियां की जा रही है ।
अब उनको लगता है कि इस महा गठबंधन से भी मोदी का मुकाबला करना कठिन है तो मुझे अब ऐसा लगता है कि उन्होंने मोदी और उनकी टीम से निपटने के लिए देश में लोकतंत्र की मिशाल ओर दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और उसकी चुनाव प्रणाली पर हमला बोलने का एक षडयंत्र रचा है जिसमे की सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियां ओर कुछ क्षेत्रीय पार्टियो ने आपस मे मिल कर एक कार्टेल बनाया है जिनमे सभी हारे हुए राजनेता ओर पार्टियां एक जुट होकर देश की चुनाव प्रणाली को चुनोती देने का दुस्साहस किया है, और इसके लिए उन्होंने चुनाव में काम मे ली जाने वाली वोटिंग मशीन यानी EVM को निशाना बनाया है ।
जबकि भारत की इन EVM मशीनों की विश्वसनीयता यह है कि कई देशों ने इसकी तकनीकी जानकारी भारत सरकार से मांगी है ओर एक यह है देश के स्वार्थी राजनेता ।
आज जब पूरे भारत मे मोदी लहर चल रही है और मोदी जी की नीतियां चाहे वो विदेश नीति हो, या देश की अंदरूनी विध्वंश कारी ताकतों के खिलाफ देश को बचाने के लिए खोला गया मोर्चा हो या देश के विकाश के लिए लिखी गई नई आर्थिक और राजनेतीक परिभाषा हो सभी का पूरा देश समर्थन कर रहा है ।
इसके उलट जब अन्य रानीतिक पार्टीयो को जनता का समर्थन नही मिला तो उन्होंने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ओर दुनिया का सबसे बड़ा लोक तंत्र जिसके चुनाव के तरीके और चुनाव आयोग की रचनात्मक कार्य प्रणाली का ओर EVM मशीन का ही अपमान करना शुरू कर दिया ।
ये विपक्षी पार्टियां अपनी गलतियां ओर कमजोरी को छुपा कर देश के लोगो को बेवकूफ बना कर कितने दिन तक राज कर लेंगे एक ना एक दिन उनकी पोल खुल कर सामने आ जायेगी ।
देश आज जागरूक है , पढ़ा लिखा है, नई नई टेक्नोलॉजी का जानकार है ओर डिजिटल भारत के सपने को साकार करने के लिए तैयार खड़ा है और ये राजनेता देश की चुनाव प्रणाली को कटघरे में खड़ा करने की साजिशें रच रहे है ।
देश की इन चुनाव पार्टीयो को साजिशें रचने के बजाय जनता में अपना ग्राफ बढ़ाये ओर जनता की समस्याओं पर अमल करें और समस्याओं का समाधान करे, ओर उनमे विश्वास कायम करे, जनता सिर आंखों पे बिठाएगी जैसा आज मोदी जी को बिठाया है ।
हेमेन्द्र सोनी @ BDN जिला ब्यावर

error: Content is protected !!