गैस एजेन्सी डीलर्स उपभोक्ता के संपर्क में रहें-गालरिया

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने गैस एजेन्सी डीलर्स से कहा कि वे अपने उपभोक्ताओं को रसोई गैस सिलेंडर की शत-प्रतिशत होम डिलीवरी करना सुनिश्चित करें, कॉलोनी में एक ही स्थान पर सिलेंडर इकट्ठे कर वितरित करना होम डिलीवरी नहीं माना जायेगा।
गालरिया ने डीलर्स से उपभोक्ताओं के संवाद संपर्क में रहने और उन्हें गुणवत्ता पूर्ण सेवायें उपलब्ध कराने के लिए विश्वास कायम करने की कोशिश करनी होगी । उन्होंने मल्टीपल गैस कनेक्शन के मामलों का निस्तारण निष्पक्षता से करने के निर्देश दिये और सावचेत किया कि इस संबंध में यदि किसी उपभोक्ता की शिकायत सही पाई गई तो एजेन्सी के विरूद्घ प्रशासनिक कार्यवाही की जायेगी ।
उन्होंने नो योर कस्टमर के फार्म उपभोक्ताओं को रसोई गैस के सिलेंडर की होम डिलीवरी के साथ वितरित करने, रसोई गैस सिलेंडर की अनुदान योजना की जानकारी के बारे में उपभोक्ता के साथ काउंसलिंग करने, धैर्य से उसकी बात सुनने और उसका समाधान करने के लिए मधुर व्यवहार अपनाने की बात कही। उन्होंने डीलर्स की समस्यायें भी सुनीं और उनके निस्तारण का आश्वासन दिया ।
जिला रसद अधिकारी किशोर कुमार ने गैस एजेन्सी डीलर्स से केवाईसी के फार्म में दी जाने वाली सूचनाओं का प्रदर्शन करने के लिए फ्लैक्स लगाने, एक किचन एक कनेक्शन के सिद्घान्त के आधार पर एक व्यक्ति के नाम से एक से अधिक कनेक्शन के मामलों का निस्तारण करने और फर्जी गैस एजेन्सी के विरूद्घ कार्यवाही करने की बात कही । उन्होंने कहा कि गैस एजेन्सी डीलर्स, डीलर होने के साथ साथ वितरक भी हैं।
एचपीसीएल के प्रबंधक आलोक दीक्षित ने बताया कि मल्टीपल कनेक्शन के संबंध में तीनों आयल कम्पनियों में डाटा सर्च हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति के पास एक से अधिक कनेक्शन नहीं रह पायेंगे। उसे अन्य कनेक्शन सरेन्डर करने होंगे । एक ही पते पर कई कनेक्शन के लिए प्रारूप निर्धारित किया गया है । उन्होंने एसएमएस से और आईवीआरएस से गैस बुकिंग के बारे में भी जानकारी दी। बैठक में एलपीजी के उपप्रबंधक संदीप पंवार, विभिन्न गैस एजेन्सी उदय गैस, शिव, भारत, चारभुजा, कुश इंडेन आदि से संतोष वर्मा, राजेश भाटी,बीरभद्र सिंह, अनिल जाटोलिया व अन्य प्रतिनिधियों ने समस्यायें रखीं और सुझाव दिये।

error: Content is protected !!