नौताडा के पूर्व सदर का हज यात्रा पर जाते वक़्त किया इस्तक़बाल

फिरोज़ खान
सुल्तानपुर(कोटा) 22 जुलाई । अन्जुमन इस्लामिया कमेटी नौताडा के पूर्व सेक्रेटरी व् CSD सोसायटी कोटा के नायब सदर मोइनुद्दीन खत्री ने बताया कि आज अन्जुमन इस्लामिया कमेटी नौताडा के पूर्व सदर बाबू खाँ खत्री मुल्क में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ के लिए मुस्लिम समाज के सबसे पवित्र स्थान मक्का-मदीना की पवित्र हज यात्रा के लिए रवाना हुए।
इस मुबारक मौके पर अन्जुमन कमेटी नौताडा के सदर मो. इस्लाम ,सेक्रेटरी शेख अख़लाक़, व् तमाम कमेटी मेम्बर, और ग्राम सेवक उमा शंकर ,राघवेंद्र सिंह वार्ड पंच रसूल मोहम्मद खत्री, मोहम्मद आरिफ व तमाम ग्राम वासियों ने जगह-जगह मालाएँ पहना कर और मिठाइयाँ खिला कर भव्य इस्तक़बाल किया और गाँव मे बैंड बाजों के साथ हाजियों का गाँव में जुलूस निकाल कर पवित्र हज-यात्रा के लिए रवाना किया।

CSD नायब सदर मोईनुद्दीन खत्री ने हज यात्रा पर संक्षिप्त रौशनी डालते हुए बताया कि इस्लाम धर्म के पाँच मूल स्तम्भों में से एक स्तम्भ हज है जिसको हर मुसलमान चाहे स्त्री हो या पुरुष अगर वो शारीरिक व् आर्थिक रूप से इस यात्रा पर जाने में सक्षम है तो उसे जीवन में कम से कम एक बार इस कर्तव्य को पूरा करना बहुत ज़रूरी है। यह तीर्थ यात्रा इस्लामी कैलेंडर के बारहवें महीने में की जाती है।

इस अवसर पर भूतपूर्व सदर तजम्मुल हुसैन,अख़लाक़ कुरेशी,नासिर लाहौरी,हमीद लाहोरी शेख इरशाद, शेख शमशाद, रिज़वान खत्री, इम्तियाज़ खत्री, अल्ताफ खत्री,आसिफ खान,जासिफ, ज़ीशान वगैरह मौजूद थे।

error: Content is protected !!