मुंबई शान, अधिकता और पारदर्शिता का साक्षी बनेगा

• बेहद शानदार IIFA रॉक्स 2019 में देखें सभी को एक स्टेज पर
• IIFA रॉक्स 2019 – म्यूजिक, फैशन और एंटरटेनमेंट का जबरदस्त मिश्रण
• करिश्माई जोड़ी राधिका आप्टे और अली फज़ल ने होस्ट किया IIFA रॉक्स 2019

पावर-पैक म्यूज़िकल परफॉरमेंस के साथ दर्शकों को उत्साहित करते हुए अमित त्रिवेदी, सलीम-सुलेमान, नेहा कक्कड़, जस्सी गिल, बी प्रैक, धवानी भानुशाली, रंजीत तोता, जोनिता गाँधी, नक्श अज़ीज़, कुटल खान और तुलसी कुमार ने समां बांधा.
सेलिब्रिटी जोड़ी शांतनु-निखिल और मासूमा नामजोशी ने रैंप पर शानदार और भव्य डिजाइनों की एक फैशनेबल रेंज को पेश किया

16 सितंबर, मुंबई: भारतीय सिनेमा के मेगा सेलिब्रेशन यानी NEXA IIFA अवार्ड्स 2019 के शानदार IIFA रॉक्स 2019 की घर वापसी हो चुकी है, जहाँ एक ही मंच पर म्यूजिक, फैशन और मनोरंजन के एक शानदार संगम की शुरुआत हो चुकी है। 20 शानदार सालों का जश्न मानते हुए, सितारों से सजे इस बहुप्रतीक्षित ऐनुअल फंक्शन को पहली बार हिंदी सिनेमा के घर यानी मुंबई के डोम एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। एक म्यूजिकल स्पेक्टेकल के साथ दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग, IIFA रॉक्स के माध्यम से ग्लोबल मंच पर बेहतरीन म्यूजिकल टैलेंट्स को इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ परफॉर्म करने का मौका देता है।
दुनियाभर में संगीत और फैशन प्रेमियों के लिए एक पार्टी ट्रीट की तरह देखें जाने वाले IIFA रॉक्स 2019 में एक ही छत के नीचे कई मस्त प्रदर्शनों के साथ एक मज़ेदार, ग्लैमर से भरपूर, दिल खुश कर देने वाले कृत्यों और आश्चर्यचकित प्रदर्शनों को देखा गया!
आईफा रॉक्स की जादुई शाम को टेक्निकल कैटेगरीज में विजेताओं के स्वागत के साथ ग्लैमरस आइफा स्टैचू के माध्यम से हाई लेवल की उपलब्धियों को मद्देनजर रखते हुए इंडियन सिनेमा के सबसे बेहतरीन जश्न का आगाज किया गया। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म में से एक, अंधाधुंध ने स्क्रीनप्ले (श्रीराम राघवन; अरिजीत विश्वास; पूजा लाधा सुरती; योगेश चंद्राकर) एडिटिंग (पूजा लाधा सुरती), साउंड मिक्सिंग (अजय कुमार पीबी (पोस्ट हाउस)) और बैकग्राउंड स्कोर (डैनियल बी जॉर्ज) सहित तकनीकी श्रेणी में 4 पुरस्कारों के साथ विजेता की सूची का नेतृत्व किया। पिछले साल आई हॉरर फिल्म तुब्बाड़ ने तकनीकी श्रेणी में 2 पुरस्कार जीते: जिनमें साउंड डिज़ाइन (कुणाल शर्मा), स्पेशल इफेक्ट्स- विज़ुअल्स (फ़िल्मगेट फ़िल्म्स एबी) रहे। टेक्निकल कैटेगरी में अन्य दुसरे विनर्स में फिल्म पद्मावत के लिए बेहतरीन सिनेमेटोग्राफी करने वाले सुदीप चटर्जी, फिल्म बधाई हो में सर्वश्रेष्ठ डायलॉग के लिए अक्षत घिल्डियाल, और फिल्म पद्मावत के घूमर गाने की सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए कृति महेश मिद्या और ज्योति तोमर को अवार्ड से नवाजा गया।
राधिका आप्टे और अली फज़ल की करिश्माई मेजबान जोड़ी ने दर्शकों को उत्साहित करने और उन्हें अपनी सीटों पर बनाए रखते हुए एक शानदार आईफा रॉक्स इवनिंग का आगाज किया। घर पर आयोजित हुए नेक्सा IIFA अवार्ड्स 2019 के 20वें में बहुचर्चित अमित त्रिवेदी ने अपनी लाजवाब परफॉरमेंस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शकों को लुभाने और आईफा रॉक्स के जादू को आगे बढ़ाते हुए सलीम-सुलेमान की बेमिसाल जोड़ी के साथ नेहा कक्कड़, जोनिता गांधी, तुलसी कुमार, म्यूजिक जीनियस रंजीत बारोट, और लुभावनी कुटले खान और नक्श अजीज ने समां बांधे रखा। आईफा रॉक्स 2019 की इस भव्य म्यूजिकल शाम में प्रतिभाशाली जस्सी गिल, बी प्राक, धवनी भानुशाली द्वारा पावर-पैक पंजाबी एक्ट परफॉरमेंस भी देखने को मिला।
इसके अलावा, शाम को सेलिब्रिटी जोड़ी शांतनु-निखिल और मसुमा नामजोशी ने ग्लैमर को जोड़ते हुए रैंप पर शानदार और भव्य डिजाइनों की एक फैशनेबल प्रस्तुति पेश की।
मारुती सुजुकी मार्केटिंग और सेल्स डिपार्टमेंट के कार्यकारी निदेशक श्री शशांक श्रीवास्तव ने इस मौंके पर कहा कि, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री अब खुदरा बाजार से कहीं ऊपर उठ चुकी है. यह अब एक विशेष अधिकार की तरह हो चुकी है. हॉस्पिटालिटी के उदय के बाद यह पूरा सफर और अधिक महत्वपूर्ण हो गया है. इंडस्ट्री ने बहुत कम समय में नए-नए आविष्कार किए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेक्सा ग्रुप को इस बात की ख़ुशी है वह आइफा के साथ लगातार पांचवें वर्ष भी बना हुआ है. हम अपने न्यू ऐज कस्टमर्स को हर रोज एक ग्लोबल अनुभव से रूबरू करना चाहते हैं. नेक्सा इनोवेटिव टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. जो कि लोबल डिजाइन और जटिल स्टाइल का मिक्सचर पेश करेगी. पिच चार सालों के दौरान हमने करोड़ों दिलों को जीत लिया है और नेक्सा की मांग को देखते हुए छह सीटर एक्सएल 6 को भी नेक्सा की शान में जोड़ा जाएगा. यह नयी एमपीवी अपने बेहतरीन लुक्स, प्रीमियम इंटीरियर्स से पूरी तरह सभी को लुभाने के लिए तैयार है।”
विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के सह-संस्थापक-निदेशक आंद्रे टिमिन्स ने कहा, “आईफा हमेशा विभिन्न पहलुओं में भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है और हमेशा समुदायों को साथ लाने, सांस्कृतिक आदान-प्रदान, बिज़नेस और ट्रेड व सिनेमा संबंधों के लिए बेहतर रास्ते बनाने के मकसद से भारतीय फिल्म उद्योग के लिए सर्वोत्तम सहयोग के रूप में काम किया है। 2007 के बाद से, IIFA पर्यावरण के एजेंडे पर जोर दे रहा है, जिसने पेड़ लगाने की अवधारणा को बढ़ावा देते हुए पारंपरिक लाल कारपेट के बजाय चमकीले हरे कालीनों के साथ IIFA को हरा-भरा करने की कोशिश शुरू की है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र और कई चैरिटी संगठनों के साथ हमारे घर, हमारी दुनिया में कुछ बड़े बदलाव लाने की सोच नीहित है। हम उस उद्योग के लिए आभारी हैं जिसने हमारी 20 साल की यात्रा के दौरान हमारी मदद और समर्थन किया जिसने IIFA को एक वैश्विक इवेंट बना दिया है। और हमारे होम कमिंग एडिशन के लिए हम IIFA और भारतीय सिनेमा के लिए एक और सफल वर्ष का इंतजार कर रहे हैं, हमें यकीन है कि यह सभी के लिए एक जादुई यादगार अनुभव होगा।”
IIFA अवार्ड्स का प्रतिष्ठित 20वां एडिशन नेक्सा द्वारा प्रस्तुत किया गया है और यह लगातार पांचवें वर्ष कलर्स वायाकॉम 18 पर प्रसारित किया जाएगा।
वूश वाशिंग एक्सपर्ट ने IIFA के साथ लगातार तीसरे साल पार्टनर्स के रूप में साथ आते हुए जेंडर इक्वलिटी कैम्पेन को प्रमोट किया है जो बराबरी घर से शुरू का सन्देश देता है; टाटा टी गोल्ड, ब्रैंड पार्टनर है, EaseMyTrip.com ट्रैवल पार्टनर के रूप में, एक्सक्लूसिव डिजिटल ग्लोबल पार्टनर-फेसबुक, एथिकल ब्यूटी पार्टनर-द बॉडी शॉप, ब्रैंड पार्टनर-मान्यावर भी आईफा के साथ आए हैं।
वूश वॉशिंग एक्सपर्ट के निदेशक योगेश जैन कहते हैं, “हम लगातार 3 साल तक IIFA के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए अत्यधिक खुशी और गर्व का अनुभव कर रहे हैं क्योंकि “बराबरी घर से शुरू – इक्वालिटी बिगिन्स एट होम” का समर्थन करते हैं।
लगातार पांचवें वर्ष के लिए, IIFAs को भारत के नंबर 1 प्रीमियम हिंदी एंटरटेनमेंट प्लेटफार्म, कलर्स और कलर्स सिनेप्लेक्स पर प्रसारित किया जाएगा, जिसमें स्टार-स्टडेड प्रोग्रामिंग की शानदार लाइन-अप होगी और जिसमें नेक्सा IIFA अवार्ड्स, IIFA रॉक्स और रिवाइंड एपिसोड शामिल होंगे, जिसमें इस इवेंट के कई जादुई क्षण शामिल होंगे।
हिंदी मास एंटरटेनमेंट और किड्स टीवी नेटवर्क, वायाकॉम 18, की प्रमुख नीना एलाविया जयपुरिया ने कहा कि, “हम कलर्स पर, आईफा के साथ हमारी शानदार साझेदारी को मजबूत करने के लिए खुश हैं क्योंकि प्रतिष्ठित पुरस्कार फ्रेंचाइजी सिनेमाई उत्कृष्टता का जश्न मनाते हुए अपने दो दशक पूरे कर रहा है। IIFA हमारी फिल्म बिरादरी की रचनात्मक प्रतिभा का जश्न मनाने के साथ साथ उन्हें याद भी करता है और कलर्स का विजन इसके साथ एकदम सटीक बैठता है। कलर्स और कलर्स सिनेप्लेक्स के दर्शकों को अपने पसंदीदा कलाकारों को आईफा रॉक्स के भव्य मंच पर प्रदर्शन करते हुए देखना काफी रोमांचित होगा जो इस साल मुंबई में घर वापसी कर रहा हैं।”
पुनीत दास, वीपी मार्केटिंग – टी (इंडिया), टाटा ग्लोबल बेवरेजेस लिमिटेड, ने कहा कि “टाटा टी गोल्ड अपनी 20 वीं वर्षगांठ पर आईफा के साथ एक ब्रांड पार्टनर के रूप में जुड़ने पर गर्व महसूस करता है क्योंकि यह हिंदी सिनेमा के घर भारत में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। IIFA भारतीय सिनेमा का पर्याय है और वर्षों से भारतीय सिनेमाई उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए ’गोल्ड स्टैंडर्ड’ के लिए खड़ा दिखता है। इसी तरह, टाटा टी गोल्ड अपने समृद्ध स्वाद और एक सुगंधित सुगंध के साथ चाय पीने के अनुभव में एक ‘गोल्ड स्टैंडर्ड’ के साथ खड़ा है। टाटा टी गोल्ड #DilKiSuno अभियान उपभोक्ताओं को टाटा टी गोल्ड का एक पैकेट खरीदने और व्यक्तिगत रूप से रोमांचक IIFA2019 पुरस्कार समारोह में भाग लेने का मौका देता है। यह हमारे उपभोक्ताओं के लिए ग्लिट्ज और ग्लैमर का गवाह बनने और अपने पसंदीदा सितारों को करीब, और व्यक्तिगत रूप से देखने का एक सही अवसर है। और हम पहले से ही अब तक मिल रही भारी प्रतिक्रियाओं में इसके उत्साह को देख सकते हैं। हम आईफा को 20वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं देते हैं और आने वाले कई और भी सालों के लिए शुभकामनाएं देना चाहते हैं।”
IIFA दुनियाभर में सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए एक ग्लोबल इवेंट के रूप में मनोरंजन की दुनिया में सबसे प्रभावी होने के लिए अपनी यात्रा को जारी रखता है। यह वर्ष आईफा के लिए सबसे असाधारण और आश्चर्यजनक है। IIFA सिनेमाघरों, व्यवसायों, समुदायों और राष्ट्रों के बीच एक पुल के निर्माण के लिए समर्पित है, जिससे हर किसी का सपना जुड़ा हुआ है: “वन पीपल। एक वर्ल्ड”।

error: Content is protected !!