जिला कलक्टर ने किया कफ्र्यू क्षेत्र का दौरा, जांची व्यवस्था

अजमेर, 23 मई। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने आज अधिकारियों के साथ अजमेर शहर में कोरोना की रोकथाम के लिए विभिन्न थाना क्षेत्रों में कफ्र्यूग्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में भोजन, दवा, दूध सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने विभिन्न बाजारों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों और बाजार में आवश्यक वस्तुएं खरीदने निकले आमजन को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग रखने की नसीहत दी।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने आज अधिकारियों के साथ अजमेर शहर के क्लॉक टावर, दरगाह, कोतवाली एवं गंज थाना क्षेत्र के कफ्र्यूग्रस्त इलाकों का दौरा किया। जिला कलक्टर सबसे पहले दिल्ली गेट पहुंचे। वहां उन्होंने लौंगिया एवं आसपास के क्षेत्रों में की जा रही रसद आपूर्ति एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद जिला कलक्टर दरगाह क्षेत्र में पहुंचे, यहां उन्होंने मुख्य मार्ग के साथ ही आसपास के घनी आबादी वाले इलाकों में राशन, दूध व सब्जी वितरण तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य निर्देशों की पालना की जानकारी ली। इसके पश्चात उन्होंने नला बाजार, मदार गेट, पडाव, केसरगंज, डिग्गी चौक, स्टेशन रोड, कचहरी रोड व इंडिया मोटर सर्किल इलाके का दौरा किया। उन्होंने कफ्र्यू एवं लॉकडाउन के लिए जारी आवश्यक निर्देशों की पालना सख्ती से कराने के निर्देश दिए।

मदार गेट बाजार में पैदल घूमे कलक्टर
जिला कलक्टर मदार गेट क्षेत्र के बाजार तथा कबाडी बाजार में पैदल घूमे। वहां उन्होंने दुकानदारों तथा आवश्यक वस्तुएं खरीदने आए ग्राहकों से बातचीत की। उन्होंने कबाडी बाजार में दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोलों की प्रशंसा की। साथ ही दुकानदारों को नसीहत भी दी कि बिना मास्क ना खुद सामान बेचें और ना ही किसी को खरीदने दें। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखे। आमजन भी आवश्यक होने पर ही खरीददारी के लिए बाहर निकले।

जिला कलक्टर ने बांटे मास्क, की आमजन से चर्चा
जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने अपने दौरे में आमजन, व्यापारी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी एवं अन्य लोगों से संवाद किया। उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि प्रशासन आमजन की भलाई के लिए पूरा संवेदनशील होकर काम कर रहा है। हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना महामारी से बचे रहें। साथ ही उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़े। सभी जगह राशन, दूध, सब्जी व दवाओं सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य है। जहा भी किसी तरह की जरूरत है, वहा तक राहत पहुंचायी जा रही है। प्रशासन ने लगातार कफ्र्यू का दायरा कम किया है। अब सिर्फ उन्हीं इलाकों में कफ्र्यू है, जहा पर कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आ रहे है। केन्द्र व राज्य सरकार की गाईडलाइन के तहत बाजारों को खोला जा रहा है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को अपनी गाडी से निकालकर मास्क भी वितरित किए।

सख्ती से हो पालना, आवश्यक सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति
जिला कलक्टर ने कफ्र्यू क्षेत्र में व्यवस्थाओं में लगे सभी अफसरों को निर्देश दिए कि कफ्र्यू की सख्ती से पालना करवाई जाए। इसलिए यहां किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी यह निश्चित करें कि कफ्र्यू के लिए तय किए गए नियमों की सख्ती से पालना हो। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार, जिला रसद अधिकारी श्री हीरालाल मीणा, एडीएम सिटी श्री विशाल दवे सहित अन्य प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!