महात्मा ज्योतिबा फूले सर्किल (पूर्व नाम) को यथावत रखने को पत्र

आज दिनांक 24 जनवरी 2022 – अखिल भारतीय महात्मा फूले समता परिषद् अजमेर के प्रदेष उपाध्यक्ष महेष चौहान के नेतृत्व में महात्मा ज्योतिबा फूले सर्किल (पूर्व नाम) को यथावत रखने व सर्किल को रोटरी क्लब को नही देने बाबत् माननीय जिला कलेक्टर महोदय को पत्र सौपा गया।
यह जानकारी देते हुए पूनमचंद मारोठिया ने बताया कि बस स्टैण्ड से सावित्री स्कूल की ओर जाने वाले रोड पर कलेक्ट्री के पास में स्थित सर्किल के नामाकरण के लिए अजमेर शहर के माली समाज ने मांग की थी इसी मांग को पूरी करते हुए महात्मा ज्योतिबा फूले सर्किल के नाम से नामकरण किया गया था व सर्किल के एक ओर स्टेट बैक की दीवार के पास में महात्मा ज्योतिबा फूले की मूर्ति का अनावरण माननीय मुख्यमंत्री अषोक गहलोत ने दिनांक 08.05.2003 को किया । पत्र में आगे बताया गया कि सर्किल का जुड़ाव वर्षो से महात्मा ज्योतिबा फुले के नाम से होने के कारण माली समाज का रहा है व प्रतिवर्ष महात्मा ज्योतिबा फूले व सावित्री फूले की जयंति व पूण्यतिथि समारोह इसी सर्किल पर मनाते आ रहे है। ज्ञात हुआ है कि इस सर्किल को रोटरी क्लब को गोद दे दिया गया है अगर गोद देना ही है तो प्रथम वरियता माली समाज को दी जानी चाहिये। अगर उक्त सर्किल रोटरी क्लब को दिया जाता है तो माली, ओबीसी एवं दलित समाज में भारी रोष उत्पन्न हो जायेगा तथा समाज इसके विरूद्ध आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेगा।
ज्ञापन देने वालो में अध्यक्ष पूनमचंद मारोठिया, महेष चौहान, पूर्व पार्षद महेन्द्र जादम, पार्षद रजनीष चौहान, राजस्थान प्रदेष माली महासभा युवा प्रदेष अध्यक्ष नवीन कच्छावा, हनीष मारोठिया, विरेन्द्र चौहान, हेमराज सिसोदिया, बालमुकन्द टांक, खेमचन्द महावर कई समाज बन्धु उपस्थित रहे।

(महेष चौहान)
प्रदेश उपाध्यक्ष
मो. 9414202231

error: Content is protected !!