9 विमन्दित बच्चों को रोजगार से जोड़ा गया

IMG_3182अजमेर, राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था चाचियावास अजमेर के अन्तर्गत दक्ष प्लेसमेन्ट सेल के तत्वाधान में रेडक्रॉस सोसायटी अजमेर में आज आयोजित रोजगार परामर्ष कार्यषाला में 9 विमन्दित बच्चों को रोजगार से जोड़ा गया। कार्यषाला का प्रारम्भ मुख्य अतिथि लॉयंस क्लब के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण नुवाल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी क्लब के सचिव श्री कमल शर्मा अजमेर द्वारा की गई।
राकेष कुमार कौषिक ने संस्थागत जानकारी देते हुए बताया कि सभी विकलांग व्यक्तियों में कोई न कोई क्षमता और योग्यता है। जरूरत उस क्षमता और योग्यता को निखारकर समाज के समक्ष रखने की है।
मुख्य कार्यकारी क्षमा काकडे कौषिक ने बताया कि विकलांग व्यक्ति और नियोक्ता का आपसी संवाद और विकलांग व्यक्ति की योग्यताओं को समाज के समक्ष रखना ही इस कार्यषाला का उद्देष्य हैं।
कार्यषाला के दौरान 10 विकलांग व्यक्तियों की प्रोफाइल रखी गई जिसमें से 9 व्यक्तियों को रोजगार से जोड़ा गया। कार्यषाला में तेज सिंह, रामकिषोर गर्ग, दिनेष गुप्ता, अनुराग शर्मा, अब्दुल फरीद, विभा गर्ग, गणेष आदि नियोक्ताओं (व्यवसायी) ने अपनी भागीदारी निभाई।
मुख्य अतिथि श्री सत्यनारायण नुवाल ने कार्यषाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि विभिन्न नियोक्ता विकलांग बच्चों को रोजगार उपलब्ध कराके समाज के विकास में अपना योगदान दे रहे है। अध्यक्षता करते हुए श्री कमल शर्मा ने कहा कि यह एक पुण्य का कार्य है और विकलांग व्यक्तियों को स्वाभिमान से जीना सिखाने में अपना योगदान दे रहा है। कार्यषाला में अजमेर शहर के अतिरिक्त शाहपुरा (भीलवाड़ा), केकड़ी और सोमलपुर से भी विकलांग व्यक्तियों ने अपनी-अपनी भागीदारी निभाई।
कार्यक्रम में 70 अभिभावक और बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन तरूण शर्मा ने किया।

error: Content is protected !!