राजनीति और धर्म का है अटूट रिश्ता-आचार्य जगदीशपुरी

k 1k 2k 3केकड़ी। राजनीति और धर्म का अटूट रिश्ता हैं,जिस तरह मानवीय चरित्र में पति और पत्नि का रिश्ता होता हैं ठीक उसी तरह राजनीति और धर्म में संबंध होता हैं। ये उद्गार महामण्डलेश्वर अचार्य स्वामी जगदीशपुरी महाराज ने गुरूवार को यहां दण्ड के रास्ते पर स्थित गीता भवन में आयोजित सत्संग के दौरान व्यक्त किये। महाराज ने कहा कि राजनीति में जब तक धर्म हैं तब तक ही वह स्वच्छ हैं अन्यथा स्थिति काफी दयनीय हो जाये। इसके साथ ही महाराज ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनीं और मु2यमंत्री पद की शपथ जब वसुंधरा राजे सिंधिया ने ली तो एक भव्य समारोह आयोजित किया गया और वहां पर साधू-संतो को मंच पर बैठाया गया बहूमान किया गया जिससे प्रतीत होता हैं कि राजनीति और धर्म में कितना गहरा रिश्ता हैं। जगदीशपुरी महाराज गुरूवार को ही केकड़ी पहुंचे और गुरूवार से ही सांय ४ से ५ बजे तक सत्संग का आयोजन किया गया जिसमें महाराज ने प्रवचन किया। इस अवसर पर केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक शत्रुघ्र गौ8ाम का भी जगदीशपुरी महाराज व सत् संस्कार समिति केकड़ी की ओर से साफा बंधवा कर व स्मृति चिन्ह भैंट कर स6मान किया गया। साथ ही जगदीशपुरी महाराज द्वारा शक्करगढ़ धाम की ओर से भी गौ8ाम का शॉल ओढ़ाकर स6मान किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक गौ8ाम ने कहा कि वे धर्म में विश्वास करते हैं और धर्म को ही अपने जीवन में सबसे उपर मानते हैं। गौ8ाम ने कहा कि महाराज का ही आर्शीवाद रहा कि केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से वे निर्वाचित हुए केकड़ी की जनता का प्यार उन्हे मिला। इसके साथ ही गौ8ाम ने तन,मन,धन से केकड़ी क्षेत्र की जनता व धर्मवावलंबिओं की सेवा करने का वादा भी किया। इस अवसर पर सत्संस्कार समिति के पदाधिकारी, सदस्यगण व सैकड़ों की सं2या में श्रद्धालुगण गीता भवन में उपस्थित थे।
जैब कतरे की धुलाई – महाराज के प्रवचन के बाद गीता भवन में श्रद्धालुओं की भीड़ उनका आर्शीवाद लेने के लिये उमड़ पड़ी तभी मौका देखकर एक जैबकतरे ने कई श्रद्धालुओं की जैबों पर हाथ साफ कर दिया। इसी बीच जैब कतरा जब वहां से भाग कर निकल रहा था तो लोगों को उस पर शक हुआ और उन्होने उसे पकड़ लिया और जमकर उसकी धुलाई कर दी। जैबकतरा नशे में धु8ा था जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

कार्यवाही नहीं की तो करूंगा आत्मदाह-लसाडिय़ा सरपंच
k 4केकड़ी। केकड़ी के ग्राम लसाडिय़ा के सरपंच बद्रीलाल गुर्जर ने पिछले दिनों ग्राम छाबडिय़ा में उनके परिजन के साथ की गई मारपीट व मोटरसाईकिल जलाने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी हैं। गूर्जर ने गुरूवार को ग्रामीणों के साथ उपखण्ड अधिकारी व पुलिस उपअधीक्षक को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही कर गिर3तार करने की मांग की हैं।
ज्ञापन में बताया गया हैं कि विगत १७ दिसंबर को ग्राम छाबडिय़ा में सरपंच का भतिजा किशनलाल सांय केकड़ी की ओर आ रहा था कि तभी रास्ते में रामसिंह,कालू,धर्मेन्द्र,कर्णसिंह व भगवान ने उसका रास्ता रोक किया और उसके साथ मारपीट की व उसकी मोटर साईकिल को भी जला दिया। इसके साथ ही ज्ञापन में यह भी लिखा गया हैं कि घटना के बाद से ही आरोपी उन्हे फोन कर जान से मारने की धमकिया भी दे रहे हैं। ज्ञापन में बताया गया हैं ये सभी आरोपीगण अपराधी प्रवृति के हैं जो आए दिन ग्रामीणों से मारपीट करते है व गांव की महिलाओं से छेड़छाड़ करने के आदि है, जिससे ग्रामीणों में लंबे समय से भय व्याप्त हो रखा है। सरपंच गूर्जर ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि इन सभी के विरूद्ध पूर्व में भी कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई परन्तु इनके उंचे रसूखात के चलते कोई कार्यवाही नहीं हुई,साथ ही सरपंच ने चेतावनी दी हैं कि यदि दोषियों को गिर3तार नहीं किया जाता तो वे उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर आत्मदाह कर लेगें।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!