जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी व सेवाभाव से निभाएंगी सुशील कंवर

सुशील कंवर पलाडा
सुशील कंवर पलाडा

अजमेर। विधानसभा चुनावों में जिले से विजयी उम्मीदवार जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए गरीब व आमजन की सेवा का लक्ष्य लेकर कार्य करेंगे। उक्त बात आजाद पार्क में आज पंचायत राज सशक्तिकरण सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिले के नवनिर्वाचत विधायकों ने कही। इस अवसर पर नवनिर्वाचित विधायकों ने पंचायती राज के सशक्तिकरण पर बल देते हुए कहा कि गरीब एवं गांव को विकास पंचायतीराज को मजबूत बनाकर ही संभव है।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व जिला प्रमुख एवं मसूदा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाडा ने कहा कि उन्होंने विगत साढे तीन सालों तक जिला प्रमुख के पद पर रहते हुए गरीब व आमजन की सेवा को लक्ष्य बनाकर काम करते हुए सरकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ गरीबों तक पहुंचाने का कार्य किया जिसके परिणामस्वरूप जनता ने उन्हें जिला प्रमुख के पद पर रहते हुए मसूदा विधायक होने का गौरव प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि जिला परिषद में उनके सेवा कार्याे की बदौलत ही अजमेर जिला परिषद को राष्ट्रीय स्तर का सम्मान प्राप्त हुआ था, अब जनता ने उन्हें विधायक बनाकर जो जिम्मेदारी दी है वे उस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी व सेवाभाव से निभाएंगी।
अजमेर उत्तर के विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि जनता ने विधायकों में जो विश्वास जताया है उस विश्वास को सेवा व विकास की बयार बहाकर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में पूरा कर आमजन की उम्मीदों को पूरा करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सभी संभाग मुख्यालयों कायाकल्प करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है, जिसके तहत अजमेर में भी आनासागर झील की सफाई, अस्पतालों में सुव्यवस्था, बिजली, पानी, सडक समेत विभिन्न काम किए जाएंगे।
अजमेर दक्षिण की विधायक श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि राजस्थान में पहली बार जनता ने वर्तमान सरकार को समर्थन देकर भारी बहुमत प्रदान किया है। राजस्थान में गरीब को गणेश मानकर पूजने की नीतियों का निर्धारण करते हुए कहा कि गरीब, शोषित, पिछड़े वर्ग व गरीब वर्ग की सेवा करना व अजमेर का चंहुमुखी विकास करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में मेरिट के आधार पर काम करते हुए प्रदेश में गुड गर्वनेंस की स्थापना करेंगे।
पुष्कर विधायक श्री सुरेश रावत ने कहा कि जनता ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उसे वो सेवा व समर्पण के साथ पूरा करेंगे। साथ ही उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि जनता आगामी समय में भी ऐसा ही सहयोग देगी।
किशनगढ विधायक श्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि विधानसभा चुनावों में जनता के प्यार व सम्मान के लिए आभारी है। जनता के सुख-दुख में शामिल होकर ईमानदारी से सेवा करना ही उनका लक्ष्य है।
केकडी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि जनता ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है वह जनता का विश्वास, मेहनत तथा अपार स्नेह है। जनता के विश्वास व स्नेह की डोर को मजबूत करने में वे कोई कसर नहीं छोडेंंगे।
इससे पूर्व पंचायत राज सशक्तिकरण सम्मेलन में अजमेर जिलें के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आए सरपंच, वार्ड पंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य तथा गणमान्य नागरिकों ने पूर्व जिला प्रमुख व मसूदा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा समेत मंचासीन नवनिर्वाचित विधायकों को फूलों की मालाएं पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया। अंत में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी आर मीना ने पूर्व जिला प्रमुख सुशील कंवर को जिला परिषद की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मेलन में श्री भंवर सिंह पलाड़ा, जिले के सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड पंच, जिला परिषद सदस्य, प्रधान, गणमान्य नागरिक एवं बडी संख्या में आमजन भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!