अधिकारी गांवों में जाकर समस्याओं का निराकरण करें-गालरिया

vaibhav galariya 3अजमेर। जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने अधिकारियों विशेषकर बिजली, पानी के अभियंताओं को साफतौर पर कहा है कि वे गांव-गांव घूमें और जनप्रतिनिधियों द्वारा बताई गई समस्याओं का तत्काल निराकरण कराएं। उन्होंने कहा कि जब तक वे स्वयं समस्या को नही देखेंगे तब तक उसेे समझ कर उसका समाधान भी नही कर पाएंगे।
श्री गालरिया आज पंचायत समिति श्रीनगर के सभाभवन में आयोजित बैठक में पंचायत समिति के जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में यहां चल रहे कार्यों और आ रही समस्याओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो कार्य स्वीकृत है उन्हें तय समय सीमा में पूरा करें जिससे उसका समय पर लाभ ग्रामीणों को मिल सके।
उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे मुख्य सड़कों के आसपास स्थित सभी गांवों में जहां पानी भर जाता है वहां सी.सी.ब्लॉक सड़क के प्रस्ताव तत्काल भिजवाए और अन्य गांवों के प्रस्ताव भी तैयार करें जिससे गांवों में पानी से फैल रही गंदगी को दूर किया जा सकें। सी.सी.ब्लॉक की सड़क के साथ-साथ नाली निर्माण के प्रस्ताव भी भिजवाए। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे गांवों में जाए पुराने समय से बनी कई पानी की टंकियों व डाली गई पाईप लाईन की जांच करें और उन्हें प्रारम्भ कराएं जिससे की उसका लाभ ग्रामीणों को मिल सके। उन्होंने विभिन्न गांवों की पेयजल की समस्याओं के बारे में भी अधिशाषी अभियंता व सहायक अभियंता को आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने बैठक में बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा, पशुपालन सहित विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में मौजूद पंचायत समिति के प्रधान श्री रामनारायण गुर्जर सहित श्रीनगर के सरपंच एवं अन्य सरपंचों ने अपने-अपने क्षेत्र की बिजली पानी की समस्याओं पर विस्तार से बताया । श्रीनगर में 72 घंटें में पीने का पानी वितरित हो रहा है जिसका प्रेशर भी कम है इसके अतिरिक्त लोहरवाड़ा, हनुतियां, रतनपुरा, ढाल, देवलियां, रामसर आदि गांवों के भी पीने के पानी की दिक्कत हो रही है।
जिला कलक्टर ने कम प्रेशर वाले क्ष़ेत्रों का चिन्ह्किरण कर वहां तेज प्रेशर से पानी देेने के उपाय करने को कहा। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता को निर्देश दिए की खराब ट्रान्सफार्मर को निगम की तय समय सीमा में बदला जाए। चोरी होने वाले ट्रांसफार्मर की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराएं। उन्होंने इस सम्बन्ध में दूरभाष पर जिला पुलिस अधीक्षक से भी चर्चा की।
जिला कलक्टर ने जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा रखी गई समस्याओं को देखते हुए श्रीनगर क्षेत्र का री-सेटलमेंट कराने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने को कहा है। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीना, नसीराबाद के उपखण्ड अधिकारी श्री सुरेश सिंधी, श्रीनगर के विकास अधिकारी श्री एम.एल.शर्मा, चिकित्सा विभाग के डॉ.जोधा, ब्लॉक सी.एम.एच.ओ. सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!