अजमेर में आप के झगडे पर एक प्रतिक्रिया

aap ajmer 4मैं किसी Aam Aadmi Party , Bharatiya Janata Party या Indian National Congress का कार्यकर्ता नहीं पर हां मैं किसी चेलेंज के तहत मेरा भाजपा के नेताओं से था , क्युंकि मुझे चैलेंज पूरा करने के लिए B.J.P. से जुङना था और मैंने अपनी पकङ भी बनाई और चैलेंज में शानदार जीता जो एक चैलेंज का भाग था ।
तब अगर आम आदमी पार्टी अजमेर से मुझे जहां तक कोई प्रयास कर रहे थे तो Kirti Pathak मेम थे , पर कल जो कुछ उनके साथ हुआ वो मुझे बङा अफसोसनाक ही नहीं ब्लकि अन्दर से झकझोरा कि कुछ लोग(हां मैं विरोधी गुट को नहीं जानता) चलो कि सही हो सकते हैं कि पाठक मैम पर लगे आरोप सही हों पर केकङी के जनाब शहनवाज जो आजकल हिंदुस्तानी बन गये हां चलो “आप” आपकी केजरीवाल आपके पर आप इतने वी आई पी रातो रात बन गये कि कहने लगे कि किर्ती मैडम कि काफी शिकायतें आई हैं और पार्टी को तोङा है ना कि जोङा ।
अगर शिकायतें थी तो इस तरह सुलझाया जाता है अगर हां तो इससे अच्छा आप्सन लोगों के पास है।

हां शहनवाज साब मुझे आपसे कोई मुझे शिकायत नहीं पर , मैंने आपको सुना आप भी काफी फैंक लेते हो , काफी झिलाऊ किसी को बोलने का मौका नहीं मिल रहा था पर , शायद केजरीवाल साहब ने इसी लिए रखा है पर बङे बङे स्टेज पर बोलना और लोगों को अपने भाषणों रा्ष्ट्र भक्ति गीतों के द्वारा इम्प्रेश करना आसान है , तुलनात्मक रूप से गली गली घूमकर लोंगो को जगाना।
केकङी में गली गली घूमते दो साल तक शेर शाय़री गाते , http://feathouston.org/canada-cialis-online राष्ट्र गीत , फिर आप अगर यहां तक पहुच पाते तब आम आदमी पार्टी में आम नेता कहलाते मान लो ये सब ना हो के मैं केजरीवाल जी आगे पीछे घूम अभी जिस जगह आप हो उस जगह मैं होकर और केकङी आकर आपकी ना सोचे समझे आपको फर्जी बताउं तब आप कितना हर्ट होंगे , शायद मेरी ये कल्पना मात्र बात आप तक कौन पहुंचाये मेरे सलाम का जवाब भी नहीं दिया आपने मिटींग में पर आप तो मर्द हो एक औरत वो भी कुछ लोगों के साथ अजमेर जगाने के लिए ऐसा क्या किया कि ईतना हर्ट करो । 

मैं यहां मैडम कि सर्पोट मेरे किसी निजी काम या प्रशंसा पाने के लिए नहीं ब्लकि इस लिए कि आम आदमी पार्टी की जयपुर अभी दिसंबर के आखिर में मीटिंग में जाने माने लोगों से बातचीत में जब मैने बताया अजमेर में मेडिकल कॅालेज में पर बाङमेर से हूं। तो लगभग सभी लोगों ने किर्ती मैडम का ही नाम लिया।कुछ वोल्नटियर बोले आज मैम नहीं आई।

इस किस्से को बताने का मकसद यही कि आम आदमी पार्टी भी दिल्ली क्या फतह की,कि उन नेताओं और बङी बङी हस्तियों को बुलाकर आप में शामिल कर अखबार और टीवी स्क्रीन पर प्रचार करती नजर आ रही है तो वो लोग जो अपने दम और देश हित के लिऐ अन्ना आन्दोलन से जुङे फिर केजरीवाल के साथ रहे वो फबतियां सही कि कौन है ये तो के यह फालतू लोग हैं जो कोई काम धंधा नहीं पर अब वो अवसरवादी नेता जो भ्रष्ट हैं या ईमानदार खुदा बेहतर जानता है पर कान्ग्रेस और भाजपा से टिकट ना मिलने से आप की और ताक रहे है।और आप खुद मानके चलो कि हर कोई अरविंद केजरीवाल जैसी आर्दशता रख पाता है।

अब देखना यह है कि राजस्थान मे आम आदमी किस पर यकिं करे एक तरफ एक आदमी पर आधारित राजनिती पार्टी तो दूसरे खेमे में एक परिवार की देश सत्ता विरासत रह गई तो तीसरी तरफ इस अजमेर “आप हाथापाई काण्ड” के बाद अवसरवादी नेताओं और बङे बङे टीवी एंकर और पुरजोर हस्तियों की पार्टी ।

इस मामले पर उन पत्रकार दोस्तों को कवरेज जरूर देना चाहिए जो अभी भी पत्रकारिता को भेङ चाल ना समझ देश का शीर्ष स्तम्भ मानती है।
जय हिंद

Abdul Malik की फेसबुक वाल से

error: Content is protected !!