राजकीय महाविधालय का वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न

kk1k2-मनोज गुर्जर- केकडी ! राजकीय स्नातकोतर महाविधालय का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह षुक्रवार को आयोजित किया गया!कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुर्व सांसद व भाजपा जिलाअध्यक्ष रासासिंह रावत थे,कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक षत्रुघन गौतम ने की,विषिष्ठ अतिथि के रुप मे युवा समाजसेवी महावीर डसाणिया मौजुद थे!कार्यक्रम की षुरुआत अतिथियो ने मॉ सरस्वती के दीप प्रज्जवलित कर व छात्राओ ने सरस्वती वंदना पेष कर की!पुर्व सांसद रासांिसह रावत ने उपस्थित छात्र छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा की युवा ही देष के कर्णधार है!युवा ही इस देष को बदल सकते है!विधार्थियो को जीवन मे अपनी मंजिल से नही भटकना चाहिए!रावत ने विधार्थियो को कामयाब होने की षुभकामनाए दी!समारोह को विधायक षत्रुघन गौतम ने संबोधित करते हुए कहा की विधार्थी को अपने जीवन मे असफल होने पर भी निराष नही होनी चाहिए और नये तरीके से प्रयास करना चाहिए सफलता अवष्य मिलेगी!उन्होने छात्रो को संबोधित करते हुए कहा की लक्ष्य से कभी भटकना नही चाहिए सफलता आपके कदम चुमेगी!छात्राओ से कहा की जीवन मे कभी गलत राह पर नही जाये और अपने माता पिता की अपेक्षाओ पर खरा उतरे!समारेाह मे प्राचार्य रेणु षर्मा ने प्रतिवेदन पेष किया!कार्यक्रम मे प्रतिभावान छात्र छात्राओ को अतिथियो ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया!वही अतिथियो को छात्रसंघ पदाधिकारियो ने स्मृति चिन्ह भेंट किया!कार्यक्रम मे महाविधालय की छात्र छात्राओ ने नृत्य पेष कर एक से बढकर एक बेहतरीन प्रस्तुति दी!समारोह मे छात्रसंघ अध्यक्ष चेतन डसाणिया,उपाध्यक्ष प्रकाष मीणा,महासचिव अक्षय श्रोत्रिय,खुषीराज चौधरी,नरेष डसाणिया,सत्यनारायण उचेनियॉ सहित अनेक छात्र छात्राए मौजुद थे!छात्रसंघ अध्यक्ष चेतन डसाणिया ने विधायक गौतम से हॉल के लिये दस लाख रुपये की मांग की जिस पर विधायक ने हॉल के लिये राषि स्वीकृत करने का आध्वासन दिया!

श्री जैन महाविद्यालय का आठवां वार्षिकोत्सव मनाया
केकड़ी । श्री जैन महाविद्यालय, केकड़ी का आठवां वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह रंगारंग कार्यक्रम के साथ दिनांक 31 जनवरी 2014 को मनाया गया। मुख्य अतिथि प्रो. जी. सी सुराना एवं विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी पुखराज ताथेड़ थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य एन. के. जैन ने की। सरस्वती वंदना के बाद में एकल नृत्य, समूह नृत्य, लोक नृत्य, कविता पाठ, आदि से कार्यक्रम रंगारंग हो गया। छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षा के महत्व को प्रदर्शित करने वाली हास्य नाटिका भी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा तिलक लगाकर भावभीनी विदाई दी गई।
प्रो. सुराना ने सफल जीवन के मुख्य सूत्र लक्ष्य निर्धारण, लगातार प्रयास, समय की पाबन्दी और श्रद्धा के महत्व को बताया। सांस्कृतिक सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
बी.सी.ए. में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी निर्मला मेवाड़ा, मनीषा जैन, हर्षा आसुदानी व चंद्रकला मेघवंशी को रू. पांच-पांच हजार के तथा 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी ज्योति औदिच्य, नीतू जैन, मंसोर जाट, रामविलास कुमावत एवं सुमित पिलानिया को दो-दो हजार रू. के चैक प्रोत्साहन राशि स्वरूप दिये गये। प्रोत्साहन राशि रू. तीस हजार विशिष्ठ अतिथि पुखराज ताथेड द्वारा ट्रस्ट के माध्यम से उपलब्ध करायी गयी। प्राचार्य एन. के. जैन ने महाविद्यालय की गतिविघियों के बारे में जानकारी दी और वर्ष 2014-15 में बी. कॉम. प्रारम्भ किये जाने की घोषणा की। सर्वश्रेष्ठ छात्रा के खिताब से आनन्द कंवर राठौड को नवाजा गया। कार्यक्रम संचालन में राम प्रसाद जाट, अंतिमा गोयल, तृप्तिका गोयल एवं अभिलाषा पारीक का सहयोग सराहनीय रहा।

रक्तदान षिविर आयोजित
केकडी!लोढा परिवार व भारत विकास परिषद के तत्वाधान मे षुक्रवार को कटारिया धर्मषाला मे स्व.हेमचन्द जी लोढा की 20 वीं पुण्यतिथि पर विषाल रक्तदान षिविर आयोजित किया गया!विषाल रक्तदान षिविर की षुरुआत अध्यक्षता विधायक षत्रुघन गौतम,विषिषठ अतिथि हिन्दु रक्षा समिति के अध्यक्ष बद्रीलाल माली,नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक ने दीप प्रज्जवलित कर की! विधायक षत्रुघन गौतम ने कहा की रक्तदान से बडा दान कोई दान नही है!रक्तदान मे 127 युनिट रक्तदान एकत्रित हुआ!रक्तदान षिविर मे जेएलएन अस्पताल अजमेर के डॉक्टरो ने अपनी सेवाए दी!

छात्र-छात्राओ ने पथ संचलन निकाला
k3केकडी!पटेल आदर्ष विधा निकेतन माध्यमिक विधालय के छात्र-छात्राओ द्वारा षहीद दिवस के मौके पर गुरुवार को नगर के विभिन्न मार्गो से पथ संचलन निकाला गया!पथ संचलन को कृषणगोपाल षर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया!विधालय के छात्र छात्राओ ने कदम से कदम मिलाते हुए नगर के मार्गो से बैंड की स्वर ध्वनि के साथ कदम ताल मिलाते हुए पथ संचलन निकाला!पटेल माध्यमिक विधालय के कक्षा 6 से 10 तक के छात्रो ने षहीद दिवस के अवसर पर पथ संचलन निकाला!पथ संचलन प्रातः 11 बजे सुरजपोल गेट से षुरु हुआ जो माणक चौक,चारभुजा मंदिर,खिडकी गेट,घण्टाघर,जुनियॉ गेट,चुंगी नाका,सापणदा रोड होते हुए विधालय परिसर पहुॅच कर सम्पन्न हुआ!

टुटी पाईप लाईन से व्यर्थ बहता पानी
k5केकडी!एक और जहॉ राज्य सरकार पानी बचाने के लिए तरह तरह के जतन कर रही है वही दुसरी और कस्बे के अजमेर-जयपुर रोड बाईपास पर षाह कॉलोनी मे पानी की टंकी के पास पाईप लाईन टुटने के कारण सैंकडो लीटर पानी व्यर्थ बह गया!पानी के व्यर्थ बहने के कारण आस पास के गडढे भर गये!पानी के कारण कीचड ही कीचड हो गया!जिससे लोगो को परेषानी का सामना करना पडा!पाईप लाईन टुटने के कारण पास मे बने गडढे ताल तलैया का रुप ले लिया!करीब सप्ताह भर बीत जाने के बाद भी जलदाय विभाग ने टुटी पाईप लाईन की सुध नही ली!बाईपास पर पाईप लाईन टुटे करीब सप्ताह भर बीत जाने के बाद भी पाईप लाईन की सुध नही ली!

कार्यकर्ता संगठन की रीढ-रावत
k4केकडी!लोकसभा चुनावो को लेकर नगर भाजपा मण्डल की बैठक षुक्रवार को अजमेर रोड पर टैगोर स्कुल के पास स्थित भाजपा कार्यालय मे आयोजित की गई!बैठक मे भाजपा कार्यकर्ताओ ने अपनी पीडा व्यक्त की!बैठक मे लोकसभा चुनावो की तैयारियो के संदर्भ मे चर्चा की!बैठक को पुर्व सांसद व भाजपा जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत ने संबोधित करते हुए कहा की कार्यकर्ता पार्टी की आत्मा है,सिर के ताज है,संगठन की रीढ है!रावत ने कहा की कार्यकर्ता तीन तरह के होते असली,नकली व फसली!उन्होने कहा की जैसे पाण्डवो ने कौरवो व दुर्योधन के कुषासन का अंत किया उसी तरह कार्यकर्ताओ के प्रयास से राजस्थान मे कॉग्रेस का सुपडा साफ कर भाजपा ने कार्यकर्ताओ की बदौलत एतिहासिक जीत हासिल की!उन्होने कार्यकर्ताओ को कहा की नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये लोकसभा चुनावो मे अभी से ही जुटना होगा!कार्यकर्ताओ कीर बदौलत ही राजस्थान,मध्यप्रदेष मे जीत हासिल की!कार्यकर्ताओ को लोकसभा चुनावो मे भी इसी लग्न के साथ कार्य करना है!बैठक को विधायक षत्रुघन गौतम ने संबोधित करते हुए कहा की कार्यकर्ताओ ने जिस तरह से विधानसभा चुनावो मे कार्य किया है उसी तरह पुरी लग्न व मेहनत के साथ लोकसभा चुनावो मे भी अपनी ताकत दिखानी होगी!ये मेरी जीत नही है कार्यकर्ताओ की जीत हे!यह जीत कार्यकर्ताओ को समर्पित है!सता के सेमीफाइनल विधानसभा चुनावो मे जिस प्रचण्ड बहुमत के साथ सीटे प्राप्त की है उसी तरह लोकसभा चुनावो के फाइनल मे पुरे जोष के साथ जुटकर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है!11 फरवरी से 18 फरवरी तक भाजपा कायर्कर्ताओ से घर घर जाकर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने व धन संग्रहण करने के अभियान को सफल बनाने को कहा!कार्यकर्ताओ को घर घर जाकर भाजपा को जीताने व एक वोट व एक नोट के साथ अभियान को सफल बनाना है!उन्होने संबोधित करते हुए कहा की पिछली सरकार के षासन काल मे जमकर भ्रष्टाचार हुआ!विकास धरातल पर नही होकर कागजो मे हुआ!पिछले पॉच वर्षो मे कॉग्रेस ने भाजपा पर जितना कीचड फेंका उतना ही कमल खिला और पुरे राजस्थान मे भाजपा ने प्रचण्ड बहुमत के साथ 163 सीटे हासिल की!क्षेत्र सहित पुरे राजस्थान मे विकास के नये आयाम स्थापित किये जायेगें!कार्यकर्ताओ को मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली,भाजपा के पंचायत राज जिला प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष किषन लाल डसाणिया,पुर्व पार्षद बद्रीलाल माली,भाजपा के वरिषठ नेता षांतिलाल विनायका सहित अनेक पदाधिकारियो ने संबोधित किया!इससे पुर्व अतिथियो ने दीनदयाल उपाध्याय,भाजपा के संस्थापक ष्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता की तस्वीर के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर बैठक की षुरुआत की!बैठक मे लोकसभा चुनावो की तैयारियो को लेकर चर्चा की गई!बैठक का संचालन भाजपा महामंत्री अनिल राठी ने किया!बैठक मे स्टेच्यु ऑफ युनिटी के मण्डल संयोजक व किसान मोर्चा उपाध्यक्ष दुर्गालाल लौहार,किसान मोर्चा के जिला मंत्री राजेन्द्र विनायका,नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक,महिला मोर्चा अध्यक्ष चित्रा व्यास,पुर्व मण्डल अध्यक्ष बलराज मेहरचंदानी,अर्जुन सिंह षक्तावत,भैरु साहु,सुरेष सेन,गिरिराज खटीक,विनोद विजय,युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी,देहात अध्यक्ष मनोज कुमावत,महेष बोयत,राजवीर हावा,सत्यनारायण धाकड,मोदी आर्मी संयोजक जितिन रॉटा,मोदी सेना के कार्यकर्ता सहित सैंकडो भाजपा कार्यकर्ता मौजुद थे!

error: Content is protected !!