मतदान का प्रतिशत और बढ़े इसके लिए प्रयास करने होंगे

Bhawani Singh Detha IASअजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं के मतदान का प्रतिशत विधानसभा चुनाव की अपेक्षा और बढ़े इसके लिए पूरे प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम में सभी की भागीदारी जरूरी है।
जिला निर्वाचन अधिकारी आज प्रात: कलेक्टे्रट के समिमि कक्ष में लोकसभा आम चुनाव के स्वीप कार्यक्रम की कार्ययोजना को अंतिम रूप देते हुए। इससे जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जनतंत्र का उत्सव है और इसे सफल बनाकर शत प्रतिशत मतदान कराने की ओर प्रयास करना होगा।
श्री देथा ने कार्ययोजना से जुड़े महिला एवं बालविकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, कॉलेज शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, नेहरू युवा केन्द्र, पंचायत समिति, स्थानीय निकाय, साक्षरता, स्काउट गाइड, उद्योग, श्रम एवं रोजगार, रसद , यातायात, जनसम्पर्क आदि विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तार से उन्हें बताया और सभी से तत्काल इसके लिए कार्य प्रारम्भ करने को कहा।
स्वीप कार्यक्रम के प्रभारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री लालाराम गूगरवाल ने स्वीप कार्यक्रम की कार्ययोजना में सभी विभागों के दायित्व की जानकारी दी और विस्तार से समझाया। बैठक में सभी संबंधित विभागों के अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!