राज्यपाल की ओर से अजमेर दरगाह में चादर पेश

उर्स में आने वाले जायरीन को बधाई
Margaret Alva 450अजमेर। राज्यपाल श्रीमती माग्र्रेट आल्वा की ओर से शुक्रवार को सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 802 वें उर्स में ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश की गई । राज्यपाल श्रीमती आल्वा ने चादर के साथ भेजे अपने संदेश में उर्स में आने वाले सभी जायरीन को बधाई देते हुए एकता व भाईचारे की दुआ मांगी है। राज्यपाल की ओर से उनके परिसहाय श्री आनन्द वर्धन शुक्ला एवं श्री मनन दुबलिस ने चादर पेश की । श्री शुक्ला ने राज्यपाल का संदेश पढ़कर सुनाया।
संदेश में राज्यपाल श्रीमती माग्र्रेट आल्वा ने कहा कि सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के जीवन के संदेशों का पर्व 802 वां वार्षिक उर्स अजमेर में मनाया जा रहा है। इस उत्सव के दौरान दरगाह शरीफ में रात भर कव्वाली के कार्यक्रम चलेंगे। विभिन्न मतों के अनुयायी इसमें शरीक होते हंै । ख्वाजा साहब के गरीबों के प्रति स्नेह और करूणा के संदेश की प्रासंगिकता आज भी बनी हुई है। उन्होंने उर्स के मुबारक मौके पर आने वाले जायरीन को बधाई देते हुए संदेश में कहा कि मुझे विश्वास है कि विभिन्न परम्पराओं के माध्यम से लोग यहां एकता को और अधिक मजबूत करने के लिए उर्स में उत्साह से शामिल होंगे।
खादिम मुकद्दस मोईनी ने उन्हें जियारत करायी और दस्तारबंदी कर तबर्रूक भेंट किया। अंजुमन एवं दरगाह कमेटी की ओर से सभी की दस्तार बंदी की गई। राजभवन की ओर से राज्यपाल के पी.एस. श्री कमरूद्दीन, जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. लोकेश चन्द्र शर्मा एवं श्री फतेह सिंह ने भी जियारत की । जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।राज्यपाल श्रीमती माग्र्रेट आल्वा की ओर से अजमेर दरगाह में चादर पेश करने जाते हुए उनके परिसहाय श्री आनन्द वर्धन शुक्ला एवं श्री मनन दुबलिस।

error: Content is protected !!