कुचामनसिटी में प्रबंध निदेशक सुनेंगे जन समस्याएं

बी. राणावत
बी. राणावत

अजमेर। उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा 6 मई मंगलवार को प्रात: 11 बजे कुचामनसिटी में 33 के.वी. सब स्टेशन पर जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल का आयोजन किया जाएगा। जहां निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे।
अजमेर जोन के मु य अभियंता श्री बी.एस. रत्नू ने बताया कि उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत चौपाल का आयोजन प्रति मंगलवार किया जा रहा हैं। कुचामनसिटी में यह विशेष चौपाल होंगी जहां निगम के प्रबंध निदेशक स्वयं उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे। चौपाल में विधायक, प्रधान एवं संबंधित जनप्रतिनिधि भी भाग लेगें। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को चौपाल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी 10 विद्युत चौपालें
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 6 मई मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री डी. एन. जांगिड ने बताया कि यह विद्युत चौपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मु यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चौपालें मंगलवार 6 मई को गोहाना, अमरसिंह का बाडिया, काबरा, पाटन, करकेड़ी, श्रीनगर, सरवाड़, केकड़ी, जालिया-द्वितीय एवं सावर के सहायक अभियंता क्षेत्र में लगेगी। समस्त विद्युत चौपालों में संबंधित प्रधान, सरपंच एवं जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगें। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।
अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चौपालें:-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री एस. एस. मीना ने बताया कि मंगलवार 6 मई को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सबस्टेशन गगवाना पर लगेगी जबकि पुष्कर की सब-स्टेशन भगवानपुरा पर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सब-स्टेशन नागेलाव पर आयोजित होगी।

अजमेर डिस्कॉम के कॉल सेन्टर पर टोल फ्री न बर चालु
अजमेर। उपभोक्ताओ की सुविधा हेतु अजमेर डिस्कॉम के कॉल सेन्टर पर टोल फ्री न बर चालू कर दिया गया है। अजमेर डिस्कॉम क्षेत्र के वे उपभोक्ता जिन्हे K नबर उपलब्ध कराया जा चुका है, वे उपभोक्ता बिजली स बन्धित शिकायत टोल फ्र्री नबर 1800-180-6565 पर दर्ज करा सकते हैं। शेष उपभोक्ता टोल फ्री न बर 1800-180-6531 पर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत ने बताया कि यह K नबर उपभोक्ता के बिजली बिलो पर अंकित है। डिस्कॉम क्षेत्र के 11 जिलों के 29 शहरों के 55 उपखण्ड़ो के उपभोक्ताओं को बिजली के बिलो पर K नबर आंवटित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त अन्य सभी उपभोक्ता बिजली चोरी की सूचना, ट्रांसफॉर्मर जलने की सूचना, सुरक्षा स बन्धी जानकारी, विभाग द्वारा समय पर कार्य नही करने की सूचना, नये कनेक्शन में देरी आदि प्रकार की शिकायत भी टोल फ्र्री न बर 1800-180-6531 पर दर्ज करा सकते है। उक्त कॉल सेन्टर की सुविधा उपभोक्ताओ को 24 घन्टे उपलब्ध रहेगी। शिकायत दर्ज करने पर उपभोक्ताओ को शिकायत न बर उपलब्ध कराया जायेगा। बेहतर सुविधा हेतु उपभोक्ता अपना ज्ञण् न बर अथवा उपखण्ड कोड एवं खाता सं या तथा मोबाईल न बर अवश्य दर्ज करवाये। जिन उपभोक्ताओ को K नबर उपलब्ध कराया जा चुका है वे डिस्कॉम की वेबसाईट www.avvnl.com के कन्ज्यूमर पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर बिल स बन्घी विभिन्न जानकारी प्राप्त कर सकते है एवं बिजली स बन्घित शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं।

error: Content is protected !!