डामर की सडक टूटने से राहगीर परेषान

IMG_3338-शंकर खारोल- सूरजपुरा । अजमेर कोटा राजमार्ग पर स्थित पाच्या की निमडी चोराहा से प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत निर्मित दो किलोमीटर छ सौ मीटर की एक सौ इकतीस लाख की लागत की डामर सम्पर्क सडक गारन्टी अवधी के खत्म होने के एक साल बाद ही जगह जगह से टूटने से जर्जर हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर कोटा राजमार्ग पर पाच्या की निमडी चौराहा से प्रतापपुरा तक डामर की सडक प्रधनमंत्रीमत्री सडक योजना के तहत दो किलोमीटर छ सौ मीटर की लम्बाई की एक सौ इकतीस लाख की लागत की डामर सडक बनी हुई है।डामर सडक की गारन्टी समाप्ति अवधी पाच अप्रेल 2013 तक थी।गारन्टी समाप्ति अवधी के खत्म होने के सालभर बाद ही डामर सडक जगह जगह से टूट गयी। डामर सडक पर जगह जगह खड्डे खड्डे होन से दो पहिया वाहन चालको का निकलना दुष्वार हो गया। सडक पर खड्डे होने से लोगो को आने जाने मे परेषानी का सामना करना पडता है।उक्त मार्ग पर डामर के हटने से सडक से गिटटी बाहर निकलने लगी है। सम्पर्क सडक पर मुरडिया सागर की पाल पर सडक पर से डामर जगह जगह से उखड गयी है।उक्त डामर सडक पर काष्तकारो ने सडक के एक ओर से दूसरी ओर खेत मे पानी की सिचाई करने के लिए सडक को खोदकर पाइप लाइन डालने से सडक पर जगह से सडक उखडी हुई है। सडक के उखडने से लोगो को मोपेड वाहन चालको परेषानी का सामना करना पडता है।
इन्द्रपुरा मे षिविर का षुभारम्भ
सूरजपुरा । अजमेर प्रोढ षिक्षण समिति अजमेर द्वारा संचालित किषोर किषोरियो की षिक्षा ओर विकास परियोजना के तत्वाधान मे प्रन्द्रह दिवसीय सहभागी फॉलोअप आवासीय षिविर का आयोजन समीपवर्ती ग्राम इन्द्रपुरा मे प्रारम्भ किया गया। समन्वयक सावर लाल पुरोहित,सतत षिक्षा प्रभारी रघुवीर प्रसाद मेघवंषी,फिल्ड कार्यकर्ता सरोज कवर ने बताया कि परियोजना द्वारा समीपवर्ती ग्राम इन्द्रपुरा मे ग्यारह से बीस साल के गत सालो मे चार माह मे भाग लिए सहभागी किषोरो के लिए समीपवर्ती ग्राम इन्द्रपुरा मे 6मई से प्रन्द्रह दिवसीय आवासीय षिविर लगाया गया। आवासीय षिविर का समापन 20 मई को किया जायेगा।षिविर मे सहभागी किषोर को षिक्षा की मुयख्यधारा से जोडने के लिए प्राथमिक स्तर का षिक्षण कार्य दक्ष प्रषिक्षण सुरेन्द्र सिहं व वासुदेव द्वारा करवाया जायेगा। इस दोरान व्यवस्था की देखरेख जयसिह करेगे। षिविर मे किषोरियो को भोजन,रहन सहन षिक्षण व्यवस्थाए नि षुल्क सुविधाए होगी।
11 को भजन संध्या व 12को मॉ षाकम्भरी की प्राण प्रतिस्टा
कस्बे के समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा मे 11मई को भजन संध्या का आयेजन किया जायेगा। व 12 मई को मॉषाकम्भरी के मंदिर मे मॉषाकम्भरी की प्राण प्रतिस्टा की जायेगी।इस दोरान सात दिनो तक दुर्गा सप्तमी का पाठ किया जायेगा।

error: Content is protected !!