16 मई को प्रात: 8 बजे से 84 टेबल पर होगी मतगणना

ajmer-constituency-mapअजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को 16 मई को होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी करने एवं मतगणना कार्य गम्भीरता से करने के निर्देश दिए है। अजमेर संसदीय क्षेत्र के आठों सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को सोमवार को मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना राजकीय पालीटेक्निक कॉलेज में 84 गणन टेबल पर की जाएगी। राजनीतिक दल प्रत्येक टेबल पर एक गणन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री देथा ने बताया कि मतगणना 16 मई को प्रात: 8 बजे से शुरू होगी। विधानसभावार मतगणना की व्यवस्था की गई है । राजनीतिक दल प्रत्येक टेबल पर मतगणना की देखरेख के लिए एक-एक गणन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते है। अजमेर संसदीय क्षेत्र के डाक मतपत्रों की गणना के लिए रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा मुख्य भवन के कमरा नम्बर 8 में 5 गणना टेबल की व्यवस्था की गई है। इस गणना में वही डाकमत पत्र शामिल किए जाएंगे जो 16 मई को प्रात: 8 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के सम्मुख प्राप्त हो जाएंगे।
इसी तरह दूदू विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन के प्रथम तल कमरा नम्बर 11 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबल की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 6 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबल की व्यवस्था की गई है।
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन प्रथम तल कमरा नम्बर 6 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 10 टेबल की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन कमरा नम्बर 13 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 8 टेबल की व्यवस्था की गई है।
अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन कमरा नम्बर 15 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 8 टेबल की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन प्रथम तल कमरा नम्बर 1 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 9 टेबल की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 15 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबल की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 16 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबल की व्यवस्था की गई है।
प्रशिक्षण प्रभारी श्री भरत शर्मा, श्री भगवत सिंह राठौड़ एवं श्री प्रदीप महरोत्रा ने मतगणना, ईवीएम एवं पोस्टल बेलट से संबंधित प्रशिक्षण दिया।
बैठक में सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री हरफूल सिंह यादव, डॉ. राष्ट्रदीप यादव, श्रीमती पुष्पा देवी पंवार, श्रीमती अनुपमा टेलर आदि उपस्थित थे।

मतगणना प्रशिक्षण
लोकसभा आम चुनाव में अजमेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक, सहायक एवं माइक्रोपर्यवेक्षकों का प्रशिक्षण 13 मई को प्रात: 9 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के जयपुर रोड स्थित ओडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड ने दी। इसी तरह डाकमत पत्र संबंधी प्रशिक्षण जिला कलक्ट्रेट के सभागार में दोपहर 3 बजे दिया जाएगा।

error: Content is protected !!