रक्तदान पुनीत कार्य, सभी करें सहयोग-जिला कलक्टर

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया रक्तदान, रक्तदाताओं को किया सम्मानित

विश्व रक्तदान दिवस पर विभिन्न संस्थाओं को सम्मानित किया गया।
विश्व रक्तदान दिवस पर विभिन्न संस्थाओं को सम्मानित किया गया।

 

रक्तदान करते जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा
रक्तदान करते जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा

 

रक्तदान करते जिला पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी
रक्तदान करते जिला पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी

अजमेर। जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा ने कहा कि रक्तदान पुनीत कार्य है। हमारे दिए हुए रक्त से किसी की जान बच सकती है हम सभी को इस महान कार्य में सहयोग करना चाहिए । श्री देथा एवं पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी ने स्वयं भी रक्त देकर रक्तदान अभियान में सहयोग दिया।
विश्व रक्तदान दिवस पर आज जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा एवं पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी सहित अन्य रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।
रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर श्री देथा ने कहा कि हमे रक्तदान के प्रति लोगों में फैली भ्रांति को दूर कर इस पुनीत कार्य को बढ़ावा देना चाहिए। हम सभी इस कार्य में बढ़चढ़ कर सहयोग करें। पुलिस अधीक्षक श्री चौधरी ने कहा कि रक्तदान एक महान कार्य है। हम सभी एक निश्चित समय अवधि के बाद दोबारा रक्तदान कर सकते है। हमारा दिया हुआ रक्त किसी जरूरतमंद की जान बचा सकता है।
कार्यक्रम में ब्लड बैंक को वर्ष भर सहयोग करने वाली 71 संस्थाओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान 10 से अधिक बार रक्त दान करने वाले नागरिकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन ब्लड बैंक की प्रभारी डॉ. वन्दना पोरवाल ने किया। कार्यक्रम में वीडियो क्लीपिंग के जरिये रक्तदान का महत्व एवं जरूरत को दर्शाया गया।

error: Content is protected !!