पंचायतीराज संस्था उपचुनाव : 6 अभ्यर्थियों के नामांकन दाखिल

zila parishad thumbअजमेर। अजमेर जिले में पंचायतीराज उप चुनाव के तहत बुधवार को जिला परिषद के दो वार्डों के लिए चार एवं पंचायत समिति सदस्य के एक वार्ड के लिए दो अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किए। कल 19 जून को इनके नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन वापसी 20 जून को दोपहर 3 बजे तक हो सकेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा के समक्ष जिला परिषद के दो वार्डों के अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र पेश किए। वार्ड संख्या एक से भाजपा की मुन्नी पत्नी गोपाल एवं कांग्रेस की रतनी पत्नी धर्मा ने नामांकन दाखिल किया। इसी तरह वार्ड 19 से भाजपा के शिशुपाल कुमावत एवं कांगे्रस के कन्हैया लाल ने नामांकन पत्र पेश किया।
इसी तरह पीसांगन में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में पंचायत समिति के वार्ड संख्या 19 के लिए भाजपा से विमला रावत एवं कांग्रेस से रूबीना बेगम ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) श्री गजेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 19 जून को प्रात: 11 बजे से की जाएगी। नामांकन पत्र 20 जून को अपरान्ह् 3 बजे तक वापस लिए जा सकेंगे। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 28 जून को प्रात: 7 से सांय 5 बजे तक होगा।
इसी क्रम में वार्ड पंच के उपचुनाव के लिए नामांकन 27 जून को प्रात: 8 से 11 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। इसके बाद 11.30 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी एवं अपरान्ह् 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 28 जून को प्रात: 7 से सांय 5 बजे तक होगा। मतों की गणना 28 जून को मतदान समाप्ति के बाद की जाएगी। श्री राठौड के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार उपसरपंच के उपचुनाव 29 जून को सम्पन्न कराए जाएंगे।

पंचायती राज उपचुनावों हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित
उपजिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) श्री गजेन्द्र सिंह राठौड के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव से संबंधित कार्य को सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने हेतु चुनाव शाखा कलेक्टे्रट में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर 0145-2620219 है।

error: Content is protected !!