महानरेगा श्रमिको को गर्मी से मिली राहत

प्रातः 6 बजे से कार्य प्रारम्भ कर सकेगे महानरेगा श्रमिक
zila parishad thumbअजमेर। जिला कलेक्टर श्री भवानीसिंह देथा ने महानरेगा योजनान्तर्गत कार्य करने वाले श्रमिको को भीषण गर्मी से राहत प्रदान करते हुए समय परिवर्तन करने के आदेश जारी कर राहत प्रदान कर दी है।
जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एल.आर. गुगरवाल ने बताया कि भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए महानरेगा योजनान्तर्गत कार्य करने वाले महानरेगा श्रमिको को राहत प्रदान हेतु राज्य सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशानुसार नरेगा योजना में कार्य प्रारम्भ करने का समय प्रातः 6 बजे से तय किया गया है। गर्मी से बचने के लिए श्रमिक समूह शीघ्र अपना निर्धारित टास्क समय पर पूरा कर सके। साथ ही यदि कोई श्रमिक निर्धारित टास्क समय से पूर्व पूरा कर लेता है तो वह कार्य की माप मेट के पास उपलब्ध मस्टरोल में अंकित टास्क प्रपत्र में करवाने के उपरान्त एवं समूह के मुखिया के हस्ताक्षर के उपरान्त कार्य स्थल छोड़ सकता है। यह व्यवस्था 30 जून एवं मानूसन आने तक जो भी पहले हो तक के लिएए प्रभावी रहने के लिए निर्देश जारी किये है।

महानरेगा योजना के अधिशाषी अभियंता पद पर स्वामी ने किया पदभार ग्रहणः-
महानरेगा योजनान्तर्गत अधिशाषी अभियंता लम्बे से चल रिक्त पद पर बुधवार को सुरेश कुमार स्वामी ने पदभार ग्रहण कर लिया है। महानरेगा योजना के अधिशाषी अभियंता का अतिरिक्त कार्य अब तक शरद गेमावत अधीक्षण अभियता जलग्रहण विभाग के पास था। सुरेश कुमार स्वामी ने पद भार ग्रहण महानरेगा योजना में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कार्मिको एक बैठक आयोजित संबधित कामिको अपने-अपने कार्यो की जानकारी प्राप्त कर महानरेगा योजना की क्रियान्विती में आंवटित कार्यो को जिम्मेदारी से करने का निर्देश प्रदान करंे।
(विकास जादम)
जिला समन्वयक आईईसी, महानरेगा
जिला परिषद अजमेर
मो.न. 9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!