देश में खाद्यान्न की कोई कमी नहीं-पासवान

केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने की सपरिवार दरगाह जियारत
paswanअजमेर। केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश में खाद्यान्न की कोई कमी नहीं है। हमारे पास आगामी छ: महीने का खाद्यान्न भण्डार उपलब्ध है। उन्होंने देश में हिन्दी के प्रचलन को बढ़ावा दिए जाने एवं अन्य भाषाओं को भी पूरा सम्मान दिए जाने की बात कही।
केन्द्रीय मंत्री श्री पासवान एवं उनके पुत्र सांसद श्री चिराग पासवान ने शनिवार को सपरिवार सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री पासवान ने कहा कि देश में महंगाई बढऩे के कोई आसार नहीं हैं। प्याज व अन्य खाद्यान्न पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। भारतीय खाद्य निगम के गोदामों में अनाज, चावल, दलहन, तिलहन एवं अन्य खाद्यान्नों का छ: महीनों को स्टॉक का भण्डार उपलब्ध है।
श्री पासवान ने कहा कि हिन्दी देश की प्रमुख भाषा है। हिन्दी के प्रचलन को बढ़ावा मिलना चाहिए साथ ही देश की अन्य भाषाओं को भी पूरा सम्मान मिलेगा। देश का कार्य ऐसी भाषा में होना चाहिए जो सभी समझ सके। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से देश सभी क्षेत्रों में मजबूत हुआ है।
इससे पूर्व श्री पासवान एवं उनके परिवार ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चादर चढ़ाई एवं माथा टेका। उन्होंने देश में खुशहाली, अमन-चैन एवं तरक्की की दुआ मांगी। खादिम जहूर चिश्ती ने उन्हें जियारत कराई। बुलंद दरवाजे पर दरगाह कमेटी की ओर से उनकी दस्तार बंदी की गई। अंजुमन के कार्यालय में भी उनका स्वागत किया गया।
अजमेर पहुंचने पर जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शरद चौधरी, जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिंधी एवं अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सर्किट हाउस पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

error: Content is protected !!