जिला परिषद के दोनों वार्डों में भाजपा के अभ्यर्थी विजयी

pro ajm p1 30-6-14अजमेर। अजमेर जिले में पंचायतीराज उप चुनाव के तहत सोमवार को जिला परिषद के दो वार्डों के लिए हुई मतगणना में भाजपा के अभ्यर्थी विजयी रहे । अब दो जुलाई को जिला प्रमुख पद के लिए उपचुनाव होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि वार्ड संख्या एक में भाजपा की मुन्नी देवी ने कांग्रेस की रतनी देवी को 3152 मतों से पराजित किया। भाजपा की मुन्नी देवी को 4516 एवं कांग्रेस की रतनी देवी को 1364 मत मिले । मतगणना में 96 मत निरस्त किये गये।
इसी तरह वार्ड 19 से भाजपा से शिशुपाल कुमावत ने कांगे्रस के कन्हैया लाल को 1628 मतों के अंतर से पराजित किया। भाजपा के शिशुपाल को 3079 एवं कांग्रेस के कन्हैया लाल को 1451 मत मिले जबकि 92 मत निरस्त किये गये।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री देथा ने दोनों विजय प्रत्याशियों को शपथ दिलायी एवं प्रमाण पत्र दिया । अब दो जुलाई को जिला प्रमुख पद के लिए उपचुनाव होगा।
इससे पूर्व सोमवार प्रात: 8 बजे निर्वाचन विभाग एवं पुलिस की मौजूदगी में मतपेटियां खोली गई एवं मतगणना शुरू हुई। मतगणना स्थल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के राजीव गांधी भवन जवाहर स्कूल के सामने सिविल लाईन्स पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना कार्य सम्पन्न हुआ।

error: Content is protected !!