ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक मंगलवार को लगेगी विद्युत चौपालें

AVVNL thumbअजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये जुलाई माह के दौरान प्रत्येक मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (जि.वृ) श्री डी. एन. जांगिड़ ने बताया कि यह विद्युत चौपालें प्रत्येक मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मु यालय (33/11 केवी सब स्टेशन) पर प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। जुलाई माह की दूसरी चौपाल 8 जुलाई को दुर्गावास, जामोला, जवाजा, पुरूषोत्तमनगर, रलावता, नसीराबाद, बांदनवाड़ा, गोयला, प्राणहेड़ा एवं सावर के सहायक अभियंता क्षेत्र में आयोजित होगी। माह की तीसरी चौपाल 15 जुलाई को सेदरिया, हरराजपुरा, राजियावास, चोसला, भदूण, बेवन्जा, बड़ली, टांटोटी, कालेड़ा कृष्णगोपाल तथा मेहरूंकला के सहायक अभियंता क्षेत्र में आयोजित होगी। माह की चौथी चौपाल 22 जुलाई को गोविन्दपुरा, खरवा, काबरा, हरमाड़ा, आउ, बीर, पड़ांगा, बीड़ला, केकड़ी तथा राजपुरा के सहायक अभियंता क्षेत्र में आयोजित होगी तथा माह की अन्तिम चौपाल 29 जुलाई को गोहाना, अमरसिंह का बाडिय़ा, जवाजा, कुचील, कोठारी, सनोद/देराठूं, राममालिया, अजगरा, प्राणहेड़ा एवं कादेड़ा के सहायक अभियंता क्षेत्र में लगेगी।

निगम द्वारा एक हजार 966 जन समस्याओं का निस्तारण
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधीक्षण अभियंता एवं सहायक अभियंता मु यालयों पर लगाये गये जन समस्या समाधान शिविरों में चालू वित्तीय वर्ष के अप्रेल माह के दौरान एक हजार 966 समस्याओं का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत ने बताया कि अधीक्षण अभियंता मु यालयों पर गत माह सहित कुल 123 जन समस्यायें दर्ज की गयी जिसमें से 116 जन समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अधीक्षण अभियंता मु यालय पर निस्तारण की गई जन समस्याओं में सीकर में 58 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि चितौडग़ढ़ में 32, अजमेर जिला सर्किल में 15, झुंझुनंू में 9 तथा प्रतापगढ़ एवं अजमेर शहर सर्किल में एक-एक समस्या का निस्तारण किया गया है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि सहायक अभियंता मु यालयों पर चालू वित्तीय वर्ष के अप्रेल माह के दौरान गत माह सहित कुल एक हजार 928 जन समस्याओं को पंजीकृत कर एक हजार 850 समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निपटाई गयी जन समस्याओं में झुंझुनूं में 733 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि सीकर में 365, अजमेर जिला सर्किल में 236, नागौर में 133, डूंगरपुर में 125, भीलवाड़ा में 97, उदयपुर में 70, राजसमन्द में 43, चितौडग़ढ़ में 22, प्रतापगढ़ में 14, बांसवाड़ा में 9 तथा अजमेर शहर में 3 जन समस्याओं का निस्तारण किया गया है।

error: Content is protected !!