महिंद्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स ने अधिकृत डीलरषिप का उद्घाटन किया

उत्तर भारत का नेटवर्क अब 122 आउटलेट्स तक पहुंचा; पूरे भारत में 382 आउटलेट्स
SAN_9828SAN_9777अजमेरः भारत की नं. 1 मल्टीब्रांड सर्टिफाईड यूज़्ड कार कंपनी महिन्द्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स लि. (एमएफसीडब्लूएल) ने आज अपनी अधिकृत डीलरषिप, मे. बी. एम. ऑटोकार्स के उद्घाटन के साथ उत्तरभारत में अपने कदमों का विस्तार किया। यह षोरूम जयपुर रोड पर घूघराघाटी में अरावली हिल्स के सामने स्थित है और 5000 वर्गफीट से अधिक क्षेत्र में विस्तृत है।
इस नए आउटलेट का उद्घाटन महिन्द्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स लिमिटेड के जोनल मैनेजर- नॉर्थ, जितेंद्र गुत्ता ने किया।
श्री गुत्ता ने बताया, ‘‘उत्तरी बाजारों में ग्राहकों का बढ़ता हुआ विष्वास यूज़्ड वाहनों की मांग को बढ़ा रहा है। अजमेर की यह सुसज्जित डीलरषिप हमें इस वृद्धि की आपूर्ति करने में मदद करेगी। राजस्थान हमारी कंपनी के लिए स्ट्रेट्जिक बाजार है और हम देषभर औश्र इस राज्य में अपने ग्राहकों को विष्वस्तर का अनुभव प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘महिन्द्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स उत्तर भारत में पहले से ही काफी मजबूत है और बीएम ऑटोकार्स के साथ हमारा सहयोग राज्य में हमारी पहुंच का विस्तार करेगा। महिंद्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स पर हम अपने कार्य करने के तरीके में बदलाव कर रहे हैं। यूज़्ड कार ईकोसिस्टम के निर्माण के लक्ष्य के साथ हम अपनी फिज़िकल और ऑनलाईन मौजूदगी को बढ़ा रहे हैं। 220 षहरों में 382 आउटलेट्स का मजबूत फ्रेंचाईज़ी नेटवर्क हमारे कार्य का आधार है। हम इनोवेटिव और उद्योग में प्रथम उत्पादों के साथ वैल्यू चेन में अपने सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए मूल्य का निर्माण कर रहे हैं।’’
बी. एम. ऑटोकार्स के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रामअवतार षर्मा ने बताया, ‘‘हम महिंद्रा फर्स्ट व्हील्स के साथ जुड़कर काफी प्रसन्न हैं, जो उत्तर भारत और अजमेर में पहले से ही काफी प्रतिश्ठित ब्रांड है। हमारी डीलरषिप ग्राहकों को संपूर्ण सेवाएं जैसे कार की खरीदी और बिक्री, कार फाईनेंस, इंष्योरेंस, कार एसेसरीज़ की फिटमेंट, पेपरवर्क एवं डॉक्युमेंटेषन में सहायता आदि प्राप्त होगी।
वर्तमान में राजस्थान में कंपनी के फुटप्रिंट में 19 डीलरषिप्स हैं और यह इस साल के अंत तक इस आंकड़ें को 25 आउटलेटों तक ले जाने की योजना बना रही है। इसका प्रमुख केंद्रण जयपुर, कोटा, उदयपुर और जोधपुर जैसे षहरों पर है।
2007 में इसके पहले फ्रेन्चाईज़ी आउटलेट की स्थापना के साथ इसकी औसत षुरुआत के बाद एमएफसीडब्ल्यूएल ने देष में मल्टीब्रान्ड यूज़्ड कारों की रिटेलिंग में एक प्रभावषाली स्थिति हासिल कर ली है। कंपनी यूज़्ड कार को रिटेल करने के तरीके में बदलाव करने के अपने मिषन के द्वारा संचालित होती है और इसने इस दिषा में कई सृजन किए हैं।
इस सृजन की सूची में एक अनूठे फ्रेन्चाईज़ी आधारित बिज़नेस मॉडल का विकास, वारन्टी के अन्तर्गत सर्टिफाईड मल्टीब्रान्ड यूज़्ड कारों की बिक्री, और देष में यूज़्ड कारों पर उपलब्ध सबसे विस्तृत वारन्टी उत्पाद पेष करने के साथ हाई-एन्ड मल्टी-ब्रान्ड यूज़्ड कारों की बिक्री के लिए इसके हाईलाईन स्टोरों के लॉन्च के द्वारा एक अलग ग्राहक अनुभव का निर्माण करना षामिल है।
महिंद्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स लि.- यूएसपी
ऽ भारत की नं. 1 मल्टीब्रांड सर्टिफाईड यूज़्ड कार कंपनी महिन्द्रा फर्स्ट च्वाईस व्हील्स लि. (एमएफसीडब्लूएल) के पास 382 फ्रेंचाईज़ी आउटलेट्स का नेटवर्क है, जो देष में 220 स्थानों में विस्तृत हैं। इनमें मेट्रो, मिनी मेट्रो और छोटे षहर षामिल हैं। कंपनी पिछले 5 सालों से वॉल्यूम्स में 35 प्रतिषत के सीएजीआर की तीव्र वृद्धि के साथ विकसित हो रही है। महिंद्रा फर्स्ट च्वाईस ब्रांड के अंतर्गत संचयी रिटेल फुटप्रिंट्स 7.5 लाख वर्गफीट से अधिक हैं।

ऽ कंपनी ने अनूठे फ्रेंचाईज़ी द्वारा संचालित बिज़नेस मॉडल का निर्माण किया है और यह देष में यूज़्ड कारों की रिटेलिंग के तरीके में बदलाव लाने के मिषन पर है। यह फ्रेंचाईज़ी इंडिया के द्वारा ऑटोमोटिव बिज़नेस श्रेणी में प्रतिश्ठित ‘‘फ्रेंचाईज़र ऑफ द ईयर‘‘ पुरस्कार की विजेता है।
ऽ एमएफसीडब्लूएल ऑनलाईन ऑक्षन स्पेस में बाजार में सबसे आगे है, जिसने ‘ईडिग‘ ऑक्षन प्लेटफॉर्म के द्वारा 1.5 लाख से अधिक वाहन बेच दिए हैं।

ऽ कंपनी ने हाल ही में नया उत्पाद इंडियन ब्लू बुक लॉन्च किया है, जो भारत की पहली और एकमात्र यूज़्ड कार प्राईजिं़ग गाईड है, जो एक एनालिटिकल इंजन के साथ ट्रांजैक्षन डेटा को इनकॉर्पोरेट करती है। आईबीबी को कई अग्रणी बैंकों और एनबीएफसी, कार पोर्टलों, ऑटो मैग्ज़ींस, ऑटो ओईएम, डीलर्स और इसे सब्सक्राईब करने वाले ग्राहकों से तत्कालिक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है।
ऽ कार के मूल्यांकन के लिए नया उत्पाद ऑटोइंस्पेक्ट भी लॉन्च किया गया है। ऑटोइंस्पेक्ट एक तृतीय पक्ष निश्पक्ष वाहन मूल्यांकन रिपोर्ट है, जो वाहन की कंडीषन, क्वालिटी और मूल्य का निर्धारण करता है। इस रिपोर्ट में 8 वाहन सिस्टमों पर 53 पैरामीटर्स षामिल होते हैं, जो एक प्रषिक्षित इंजीनियर के द्वारा वाहन की जांच के बाद तैयार किए जाते हैं।

error: Content is protected !!