श्रमिक संघ सकारात्मक सोच के साथ काम करें-राणावत

md_meeting-14-10-2014अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेषक श्री बी. राणावत ने कहा है कि श्रमिक संघ सकारात्मक सोच के साथ निगम कार्यो में अपनी भागीदारी निभाते हुए राजस्व बढ़ाने में अपना सहयोग दें। ताकि उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता की बिजली उपलब्ध कराने में मदद मिल सकें।
प्रबंध निदेषक मंगलवार को डिस्कॉम मुख्यालय सभागार में अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की बैठकों से कर्मचारियों की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान होता हैं वहीं श्रमिक संघ की भी निगम को आगे बढ़ाने में भागीदारी सुनिष्चित हो सकेगी। उन्होंने निर्देष दिए कि निगम स्तर पर श्रमिक संघ के साथ बैठक का आयोजन किया जा रहा है उसी अनुरूप अधीक्षण अभियंता स्तर पर भी वृत स्तरीय बैठकों का आयोजन किया जाए ताकि कर्मचारियों की समस्याओं का समय पर निस्तारण हो सकें।
प्रबंध निदेषक ने बताया कि कार्य में सुरक्षा हमारी प्राथमिकता हैं इसको ध्यान में रखते हुए समस्त तकनीकी कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण प्रदान किए गए हैं, उनका पूर्ण उपयोग हो, इसके लिए श्रमिक संघ भी कर्मचारियों को जागरूक करें। उन्होंने बताया कि मीटर निरीक्षक/मीटर रीडर प्रथम के पदों का समायोजन किया जाने के लिए बीओबी में मामले को रखा जाएगा ताकि मीटर रीडिंग का कार्य समय पर संपादित हो सकें। साथ ही 33 केवी जीएसएस पर जहां तक हो सकें वहां तक ठेके के कर्मचारी नहीं लगाकर विभागीय कर्मियों को ही लगाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। जहां कर्मचारियों की कमी है उन्हीं स्थानों पर ठेके दिए गए हैं। उन्होंने सभी से बिजली चोरी पकड़ने, छीजत कम करने तथा राजस्व की शत प्रतिषत वसूली में सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि अनुकम्पात्मक नियुक्तियों में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। ऐसे प्रकरणों को प्राथमिकता से निपटाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मेडिकेयर पॉलिसी की समस्त जानकारी एवं आवष्यक प्रपत्रों की जानकारी सभी को उपलब्ध कराने के लिए प्रषिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ताकि पॉलिसी क्लेम लेने में किसी कर्मचारी को कठिनाई नहीं आएं। उन्होंने बताया कर्मचारियों को समय पर पदोन्नति का लाभ मिलें, इसके लिए भी डी.पी.सी. कराने की कार्यवाई शीघ्र की जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण स्तर तक लगे तकनीकी कर्मचारियों को भी दीपावली के रखरखाव कार्य के लिए अतिरिक्त समय देने का ओवरटाईम भी दिया जाएगा । उन्होंने निगम के समस्त कार्यालयों में भ्रष्टाचार रोकने के संदेष को भी लिखवाने के निर्देष दिए।
बैठक में श्रमिक संघ के अध्यक्ष धर्मू पारवानी, महामंत्री नरेन्द्र सिंह राठौड, कार्यकारी अध्यक्ष रामअवतार अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री विनीत कुमार जैन, प्रचार मंत्री राजेन्द्र सांखला सहित समस्त सर्किल से आए श्रमिक संघ के पदाधिकारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में आवष्यक कार्यवाई करने का आग्रह किया। जिस पर प्रबंध निदेषक ने यथाषीघ्र समाधान का आष्वासन दिया।

error: Content is protected !!