भा.ज.पा. का विद्युत वितरण निगम पर आक्रोश

bjp logoअजमेर। भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम, अजमेर द्वारा दीपावली के अवसर पर अजमेर शहर का विद्युत भार अपेक्षा से कम आने के लिये इसका श्रेय चाइनीज लड़ियों को दिये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया है। भा.ज.पा. ने समाचार पत्रों में प्रकाशित निगम के प्रबंध निदेशक बी ़राणावत के इस बयान पर गहरी नाराजगी प्रकट कि है कि ‘‘सजावट में काम में ली गयी चाइनीज लड़ियों ने बिजली की बचत करने का काम किया है।‘‘
भा.ज.पा. जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने बताया कि जबकि वास्तविकता यह कि पार्टी एवं अनेक संस्थाओं द्वारा जनचेतना के लिये किये गये कार्यक्रम एवं अधिक मात्रा में मिट्टी के दीपकों को प्रज्चलित करने की अपील पर शहरभर में जागरूकता आयी तथा लोगों ने इस बार दीपकों का ज्यादा व बिजली का कम उपयोग किया है। यही कारण है कि गत वर्ष जहां विद्युत भार 76 मेगावाट था तथा इस बार इसमें 10 प्रतिशत वृद्धि कर 86 मेगावाट की अपेक्षा की जा रही थी लेकिन इसके विपरीत विद्युत भार 81 ़59 मेगावाट ही बढ़ा।
यादव ने कहा है कि एक और जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देशभर में स्वदेशी के साथ ही परम्परागत कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये प्रयत्नशील है वहीं विद्युत निगम में प्रबंध निदेशक के जिम्मेदार पद पर बैठे प्रबंध निदेशक का विदेशी वस्तुओं को प्रोत्साहन देना दुर्भाग्यपूर्ण है।
जिलाध्यक्ष यादव ने इस सन्दर्भ में निगम प्रबंध निदेशक बी. राणावत से बात करके अपनी नाराजगी जाहिर की है, राणावत ने कहा कि वह शीघ्र ही अपने दिये गये बयान को देखकर खंडन करेंगे।
भा.ज.पा. के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक श्रीमती अनिता भदेल, विधायक वासुदेव देवनानी, पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा, रासासिंह रावत, शिवशंकर हेडा, धर्मेश जैन, हरीश झामनानी, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, धर्मेन्द्र गहलोत, सोमरत्न आर्य, कैलाश कच्छावा, डॉ ़कमला गोखरू, कंवल प्रकाश किशनानी, सतीश बंसल, आनन्द सिंह राजावत, घीसू गढवाल इब्राहिम फकर, रमेश सोनी, नरपत सिंह, संजय खण्डेलवाल, रविन्द्र जसोरिया, देवेन्द्र सिंह शेखावत, जयन्ती तिवाडी, गोपाल सिंह चौहान, राजेन्द्र सिंह राठौड़, प्रकाश मीणा ने इस बार दीपावली के अवसर पर पार्टी के आग्रह पर शहर के लोगों द्वारा स्वदेशी उत्पादों व बिजली की लड़ियों की बजाय अधिक मात्रा में मिट्टी के दियों से दिवाली मनाने पर सभी का आभार व्यक्त किया है।
कंवल प्रकाश किशनानी
जिला प्रचार मंत्री
भाजपा शहर जिला अजमेर
9829070059
error: Content is protected !!