पानी, बिजली एवं चिकित्सा सुविधाएं सुधारने के निर्देश

जिला कलक्टर ने ली भिनाय पंचायत समिति परिसर में बैठक
aarushi a malik thumbअजमेर। जिला कलक्टर डॉ. आरूषि ए. मलिक ने जनस्वास्थ्य अभियात्रिंकी, विद्युत एवं चिकित्सा सहित अन्य विभागों को उनसे जुड़ी व्यवस्थाए सुधारने तथा जनता को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होंने अधिकारियों से विभागीय समस्याओं की भी जानकारी ली। जिला कलक्टर डॉ. आरूषि ए. मलिक मंगलवार को भिनाय पंचायत समिति परिसर में भिनाय क्षेत्र के सरकारी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति करें ग्रामीण क्षेत्रों से अवैध कनेक्शन हटाए तथा अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अनुपमा टेलर को कहा कि अवैध कनेक्शन सहित जलदाय विभाग से जुड़े अन्य मामलों की समीक्षा करें।
जिला कलक्टर ने अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी पानी की टंकियां चिन्हित करें। जिनमें पाईप लाईन के अभाव के पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसी टंकियों में पानी पहुुंचाने के लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार करवाकर भिजवाए ताकि आगामी कार्यवाही की जा सके। इसी तरह जहां भी पानी की मुख्य पाईप लाईन के अवैध कनेक्शन किए जा रहे है उनके खिलाफ भी अवैध कार्यवाही की जाए।
जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र की सड़कों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो सड़के क्षतिग्रस्त है उनकी मरम्मत का कार्य शीघ्र करावाया जाए।
जिला कलक्टर डॉ. मलिक ने विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि भिनाय कस्बे में जलापूर्ति के समय विद्युत आपूर्ति बंद रखी जाए। जहां भी ट्रांसफार्मर जल जाते है या चोरी हो जाते है उन्हें बदलने की कार्यवाही समय पर करें। ताकि जनता को विद्युत आपूर्ति से जनता को वंचित ना रहना पड़े। जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि मौसमी बीमारियों, हॉस्पिटलों में चिकित्सकों की उपस्थिति तथा निशुल्क दवाओं व जांच का ध्यान रखें। जिला कलक्टर ने पंचायत राज विभाग से संबंधित विभिन्न योजनाओं की भी समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार, जिला परिसद के सीईओ श्री लालाराम गूगरवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश दीक्षित सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!