भ्रष्टाचार मुक्त होगी ब्यावर नगर परिषद

सभापति व उपसभापति ने संभाला पदभार, विधायक भी हुए शरीक
bwr 3bwr 1bwr 2-सुमित सारस्वत- ब्यावर नगर परिषद में नवनिर्वाचित 85वीं सभापति बबीता चौहान व उपसभापति सुनील मूंदड़ा ने शनिवार को शुभ मुहूर्त में कार्यभार ग्रहण किया। आयुक्त मुरारीलाल वर्मा ने सभापति व उपसभापति को पुष्पगुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी। पदभार ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि विधायक शंकर सिंह रावत ने भरोसा जताया कि ब्यावर नगर परिषद भ्रष्टाचार मुक्त होगी। जल्द ही ब्यावर स्वच्छ व सुंदर शहर बनेगा। विधायक ने जनप्रतिनिधियों को नसीहत दी कि ईष्र्या, द्वेष, राजनीति में ना फंसे। स्वतंत्र व निष्पक्ष होकर ब्यावर का विकास करें। आमजन से जुड़ी समस्याओं का समाधान करें। ऐसा प्रयास करें कि आमजन को नगर परिषद में अपने कार्यों के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ा। सभापति चौहान ने अपने 28 सैकंड के पहले संबोधन में भरोसा जताया कि वे सभी के साथ मिलकर शहर का विकास करेंगी। उन्होंने कहा कि आमजन ने मुझे सभापति बनाकर जिम्मेदारी का ताज पहनाया है। मैं सभी पार्षदों के साथ मिलकर शहर का विकास करूंगी। सभी 45 वार्डों में समस्याएं दूर करने का प्रयास करूंगी। उपसभापति मूंदड़ा ने कहा कि आमजन ने बहुमत के साथ भाजपा पर भरोसा जताया है। विधायक, सभापति व पार्षदों के साथ मिलकर शहर का विकास किया जाएगा। सभी कदम से कदम मिलाकर चहुंमुखी विकास करेंगे। जनता की सभी समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री रिखबचंद खटोड़ ने किया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष चैनसुख हेड़ा, उपाध्यक्ष दिनेश कटारिया, हरजीसिंह रावत, जयकिशन बल्दुआ, नरेंद्र चौहान, इंदु शर्मा, साधना सारस्वत, संगीता द्विवेदी, मंजू दगदी, महेंद्र सिंह रावत, लेखराज कंवरिया, विष्णु शर्मा, तुलसी रंगवाला, बद्री सामरिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व शहरवासी शामिल हुए।

मोदी जैसी हमारी सभापति
नगर परिषद में प्रवेश से पूर्व सभापति चौहान ने दहलीज पर सिर रखकर शीश नवाया। इसके बाद परिषद की सीढिय़ां चढ़ी। कक्ष में सीधा पैर पहले रखकर प्रवेश किया। सभापति को परिषद की सीढिय़ों पर धोक लगाते देखकर लोग बोले, हमारी सभापति भी मोदीजी जैसी है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पहली बार प्रवेश करने से पूर्व शीश झुकाकर संसद को नमन किया था।

बच्चे-बच्चे की नजर आप पर
विधायक ने संबोधन में सभापति की ओर इशारा करते हुए कहा कि शहर के बच्चे-बच्चे की नजर आप पर रहेगी। ऐसे में आप की जिम्मेदारी बढ़ गई है। अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी काम नहीं करें, तो सख्ती दिखाएं। देश की लगाम पीएम के हाथ, प्रदेश की सीएम के साथ और शहर की लगाम सभापति के हाथ है। नगर परिषद में ऐसा बदलाव लाएं कि जनता वर्षों तक याद करे।

सभापति को सुनकर गए जयपुर
संचालन कर रहे खटोड़ ने माल्यार्पण के बाद कहा कि विधायकजी को जयपुर जाना है इसलिए पहले हम उन्हें सुन लेते हैं। ऐसे में विधायक ने पहला भाषण दिया। इसके बाद भी विधायक बैठे और सभापति का शहर के नाम पहला संबोधन सुनने के बाद जयपुर के लिए प्रस्थान किया।

कुर्सियां कम नहीं, कार्यकर्ता ज्यादा
समारोह में आमंत्रित अतिथियों की संख्या से आधी भी कुर्सियां नहीं लगी थी। इस बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में खासी चर्चा रही। इस बीच पूर्व पार्षद दिनेश भाटी ने लोगों से कहा कि कुर्सियां कम नहीं, कार्यकर्ता ज्यादा हैं।

आमंत्रण देकर किया अपमान
समारोह में कांग्रेस पार्षद दल को भी आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ता तो कुर्सी पर बैठ गए मगर किसी कांग्रेस पार्षद को कुर्सी नहीं मिली। सभी पार्षदों ने स्वागत के बाद खड़े रहकर ही विधायक का भाषण सुना। भाषण समाप्त होते ही वहां मौजूद सभी कांग्रेस पार्षद व कार्यकर्ता चुपचाप बाहर निकल गए। पार्षद विजेंद्र प्रजापति ने कहा कि हमें आमंत्रण देकर बुलाया गया था। यहां हमारा अपमान हुआ। उन्होंने कहा कि भले ही हम संख्या में कम हैं लेकिन हमारे हौंसले बुलंद है। पार्षद बाबूलाल पंवार, भारत बाघमार, राहुल चतुर्वेदी, निशा डांगरा, विमला जूनवाल, शंभू यादव भी साथ थे।

महिला मोर्चा ने किया स्वागत
भाजपा महिला मोर्चा की ओर से नवनिर्वाचित सभापति व उपसभापति का स्वागत किया गया। अध्यक्ष उमा खंडेलवाल, महामंत्री साधना सारस्वत, संगीता द्विवेदी, इंदु शर्मा, शशि सोलंकी, मंजू दगदी, कांता ग्वाला ने माला पहनाकर शुभकामनाएं दी।

माली युवा मोर्चा ने जताया हर्ष
माली युवा मोर्चा ने बबीता चौहान के सभापति व सुनील मूंदड़ा के उपसभापति बनने पर हर्ष जताया। जिलाध्यक्ष बद्री सामरिया, अजय चौहान, संतोष भाटी, मीरा, शानू चौहान, दीपक गहलोत, राकेश बागड़ी, किशन भाटी, यशवंत गहलोत ने माला पहनाकर स्वागत किया।

error: Content is protected !!