पेट्रोल डीजल में 4% वेट बढाने का कांग्रेस सेवा दल ने किया विरोध

खुलेआम जुआ, सट्टा व अवैध शराब बिक्री पर जल्द की जाए सख्त कार्यवाही
शहर मे हो रही अवैध शराब व सट्टा कारोबार के बारे में सौंपा ज्ञापन
IMG_20141219_121654अजमेर। अजमेर शहर में खुले आम हो रही जुआ, सट्टा व अवैध शराब बिक्री आदि अवैध गतिविधियों व राजस्थान की भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की वेट दरों में गुरूवार को की गयी 4 प्रतिशत वेट वृेि के विरोध में अजमेर शहर जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया।
यह जानकारी देते हुए कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक शैलेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि इसके पूर्व सेवादल पदाधिकारी डाक बंगले पर एकत्रित हुए जहॉं से सेवादल जिला मुख्य संगठक शैलेन्द्र अग्रवाल व कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रताप सिंह यादव के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुुंचे तथा मुख्य द्वार पर राज्य की भाजपा सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इसके पश्चात् पुलिस अधीक्षक की गैर मौजूदगी में अति. पुलिस अधीक्षक सतीश चन्द को ज्ञापन दिया, ज्ञापन में बताया कि अजमेर में खुले आम जुआ सटृे का कारोबार चल रहा है, शहर में लगभग दो दर्जन से भी अधिक स्थानों पर सटृा, जुआ और जनता वर्ली के ठिकाने बने हुए है, पुलिस द्वारा औपचारिकता निभाने के लिये कभी-कभार छोटीद्ब्रमोटी कार्यवाही कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली जाती है। शहर में लाइसेन्सशुदा शराब की दुकानो के बंद होने का समय रात्रि आठ बजे होने के बावजूद रात्रि 11 बजे तक शटर बंद करके कई दुकानों पर खुले आम शराब की बिक्री की जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने की मनाही के बावजूद शराब की दुकानों पर ग्राहको को बैठाकर शराब पिलायी जाती है तथा यह दुकाने मयखाना बनी हुई है। शहर में स्थित अधिकाशं बार रात्रि को 2-2 बजे तक खुले रहते है जो कि नियमानुसार गलत है, जबकि बार बंद होने का समय रात्रि 11 बजे का है। शहर में कई स्थानों पर अवैध रूप से स्मैक, चरस, गांजा व अन्य मादक पदार्थो का कारोबर भी चल रहा है। अग्रवाल ने बताया कि इन सब अवैध गतिविधियों के कारण शहर में अपराधिक वारदातों में भी वृेि हुई है। अजमेर में गत कुछ समय से चोरी आदि की घटनाओं में वृेि हुई है, चोरो द्वारा मुख्य रूप से सूने मकानों व जैन मन्दिरों को अपनी वारदात का निशाना बनाया जा रहा है।
सेवादल द्वारा दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्व में भी अजमेर शहर जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा इस सम्बन्ध में ज्ञापन देकर इन अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग की जा चुकी है परन्तु पुलिस प्रशासन द्वारा कठोर कार्यवाही नहीं करने के कारण यह गतिविधिया निरन्तर जारी है । ज्ञापन में मांग की गई है कि इस सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही कर उपरोक्त अवैध कारोबार करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करें अन्यथा यह मानते हुए कि इन सब गतिविधियों में सम्बन्धित थाना पुलिस की भी मिलीभगत है, सेवादल को मजबूरन उग्र आन्दोलन करना पडेगा।
अति. पुलिस अधीक्षक सतीश चन्द ने सेवादल शिष्ट मण्डल की बात को गौर से सुनकर इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने की बात करते हुए अविलम्ब कार्यवाही करने का विश्वास दिलाया।
इसके पश्चात् सेवादल पदाधिकारियों ने अति. जिला कलक्टर (शहर) हरफूल सिंह यादव को महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया गया कि राज. की भाजपा सरकार ने गुरूवार को एक तुगलकी निर्णय लेकर पेट्रोल और डीजल की वेट दरों में 4 प्रतिशत की वृेि कर दी है, पहले जहॉं पेट्रोल पर 26 प्रतिशत वेट था उसे बढाकर 30 प्रतिशत तथा डीजल पर 18 प्रतिशत वेट था उसे बढाकर 22 प्रतिशत कर दिया है। जिस वजह से पेट्रोल व डीजल पर लगभग 2 रू. प्रति. लीटर की वृेि हो गई है। अजमेर शहर जिला कांग्रेस सेवादल पदाधिकारी एवं सदस्य राज्य की वसुन्धरा सरकार के उक्त तुगलकी निर्णय की निन्दा करते है।
ज्ञापन में राज्यपाल महोदय से मांग की गई है कि राजस्थान सरकार को निर्देश प्रदान कर पेट्रोल व डीजल की वेट दरों में की गई वृेि को वापस लेकर पहले से भी कम कराने का निर्णय करने के आदेश करें जिससे राजस्थान की जनता को राहत मिल सके। ए.डी.एम. यादव ने सेवादल के इस ज्ञापन को राज्यपाल महोदय तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान प्रदर्षन कार्यक्रम में मुख्य रूप से शैलेन्द्र अग्रवाल व प्रताप यादव के साथ सुरेश लद्ड, शक्ति सिंह रलावता, विपिन बैसिंल, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष सत्यनारायण डीडवानिया, कांग्रेस आ.टी.सेल के सुमित कलसी, सेवादल के योगेन्द्र सैन, कल्याण सिंह कुमावत, महेन्द्र तंवर, इन्द्रा गोयल, हेमराज बारोलिया, हंुमायु खान, राजनारायण आसोपा, गुरूबक्ष सिंह लबाना, अषोक संुकरिया, हरी प्रसाद जाटव, उमेष शर्मा, गोपाल शर्मा, माधव दास बाकोलिया, किषन खण्डेलवाल, राजकुमार कलवानी, कैलाष फुलवारी, श्रीमती ज्योति सोनगरा, रामेष्वरी देवी जटिया, शहनाज खान, भारती नन्दी, गीता गुप्ता, लक्ष्मी धौलखेडि़या, नरेष मुद्गल, आषीष शर्मा, विष्णु गौड़, राजकुमार गर्ग, खेमचन्द जोनवाल, नरेष सोलीवाल, कमल कृपलानी, अब्दुल अजीज मुल्तानी, मुकेष सबलानिया, टिकम सामरिया, मनोज गोधा, बृजेष काहर, परमानन्द आचार्य, कमल बछेरिया, ईषान नागरा, गजेन्द्र तुनगरिया, गुलषन बघेल, भौरीलाल तेनगुरिया, नाथुलाल बावरी, अकबर अली, नजरूदृीन कुरैषी श्रवण चैधरी, रामलाल पटेल, सोहनलाल सामरिया, ईष्वर बारोलिया, राजेष खुषाहालानी, मनोज भाटी, कन्हैया लाल, विनय धौलखेडि़या, राहुल बुन्देल, संदीप कोचर, राम टहलियानी, राजु सबलानिया, सुरज हरियाला, राजेष जैसवाल सहित कई सेवादल पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे।
सुमित कलसी

error: Content is protected !!