तकनीकी कर्मचारियों का प्रषिक्षण कार्यक्रम संपन्न

AVVNL thumbअजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड़ के अजमेर शहर वृत्त के ‘‘सी’’ एण्ड ‘‘डी’’ श्रेणी के तकनीकी कर्मचारियों का ‘‘सुरक्षा, दुर्घटना निवारण एवं आपदा प्रबंधन’’ संबंधित प्रषिक्षण कार्यक्रम के दूसरे व अंतिम दिन मंगलवार को सम्पन्न हुआ।
अधीक्षण अभियन्ता (अ.श.वृ.) श्री वी. एस. भाटी ने बताया कि प्रातः कालीन प्रथम सत्र में सहायक अभियन्ता (एचटीएम-प्रथम) श्री एस. के. गुप्ता ने प्रषिक्षणार्थियों को सुरक्षा एवं सुरक्षा उपकरणों का अनुप्रयोग के विषय में जानकारी प्रदान की तथा साथ ही 33/11 के.वी. जी.एस.एस. का भ्रमण कराया। उन्होंने प्रषिक्षणार्थियों को 33/11 के.वी. जी.एस.एस. पर कार्य करते समय बरतने वाली सावधानियों की जानकारी दी। तदुपरान्त फीडर मैनेजर (एसीसी) श्री के. के. बैरवा ने प्रषिक्षणार्थियों को अर्थिंग के बारे में बताते हुये अर्थिंग प्रैक्टिसेज इन इलैक्ट्रिकल इन्स्टालेषन्स विषय पर उपयोगी जानकारी प्रदान की। अन्तिम सत्र में प्रावै. सहा.-अधीक्षण अभियन्ता (एसीसी) श्री उमेष कुमार ने प्रषिक्षुओं को दुर्घटना के संभावित कारण एवं उनसे बचाव के विषय पर जानकारी दी। साथ ही प्रषिक्षुओं से प्रषिक्षण के विषय में जानकारी ली व प्रषिक्षणार्थियों की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया।
प्रषिक्षण के समापन समारोह में प्रावै. सहा.-अधीक्षण अभियन्ता (एसीसी) श्री उमेष कुमार ने प्रषिक्षण की उपयोगिता व प्रषिक्षण को व्यवहार में लाने के बारे में बताया तथा साथ ही प्रषिक्षणार्थियों को सुरक्षापूर्वक कार्य करने की शपथ दिलाई। समापन समारोह में फीडर मैनेजर(एसीसी), कार्मिक अधिकारी (अ.श.वृ.) श्री मुकेष गुप्ता उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि द्वारा प्रषिक्षणार्थियों को प्रषिक्षण प्रमाण-पत्र व ग्रुप फोटो वितरित किये गये। अंत में प्रषिक्षण प्रभारी श्री मुकेष गुप्ता द्वारा पधारे हुए अतिथियों एवं प्रषिक्षणार्थियों का प्रषिक्षण के सफल आयोजन हेतु आभार व्यक्त किया गया।

error: Content is protected !!