स्वामी विवेकानन्द का जन्म राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया

swami-vivekananda thumbअजमेर। स्वामी विवेकानन्द का जन्मदिन आज राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। अजमेर जिले की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं व अनेक संगठनों ने आज स्वामी जी के जीवन और आदर्शाें को लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए।
नेहरू युवा केन्द्र द्वारा कल 13 जनवरी से 19 जनवरी तक स्वामी जी का जन्म दिवस समारोह राष्ट्रीय युवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।
जिला युवा समन्वयक चौधरी धर्मपाल सिंह के अनुसार आज पंचायती समिति अरांई के खिरिया ग्राम में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। कल 13 जनवरी को सराधना में सांस्कृतिक दिवस, 14 जनवरी को पंचायत समिति भिनाय के जोताया ग्राम में युवा भागीदारी दिवस, 15 जनवरी को पंचायत समिति अरांई के विडला ग्राम में सेवा दिवस, 16 जनवरी को पंचायत समिति केकड़ी के जाल का खेड़ा ग्राम में शारीरिक दक्षता दिवस, 17 जनवरी को पंचायत समिति जवाजा के खेड़ा देवनारायण ग्राम में शांति के लिए दिवस, 18 जनवरी को पंचायत समिति मसूदा के सतावडिया ग्राम में दक्षता विकास दिवस तथा 19 जनवरी को पंचायत समिति पीसांगन के मांगलियावास ग्राम में चेतना दिवस मनाया जाएगा और सप्ताह का समापन होगा।

error: Content is protected !!