संस्कृति द स्कूल में वसंत पंचमी उल्लास पूर्वक मनायी गई

DSC00223DSC00234DSC00235अजमेर। विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ शारदा का जन्मोत्सव वसंत पंचमी के रूप में संस्कृति द् स्कूल के प्रांगण में स्थित माता शारदा के भव्य मन्दिर में अत्यंत उल्लास पूर्वक मनाया गया । इस हेतु विविध कार्यक्रम भी आयोजित किए गए ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के सीनियर कॉर्डिनेटर श्री हरदीप सिंह एवं जूनियर कॉर्डिनेटर श्रीमती नमिता पाण्डेय के द्वारा सरस्वती पूजन एवं अर्चन के साथ हुआ । इसके पष्चात विद्यालय के प्रषासनिक अधिकारी श्री आर0एस0 पूनिया, हाउस मास्टर श्री कमलेष श्रीवास्तव, संगीत आचार्य डा0 रजनीष एवं परीक्षा प्रमुख श्री प्रवीण विज के साथ समस्त षिक्षक / षिक्षिकाओं व छात्र/छात्राओं ने भी माँ सरस्वती का पूजन अर्चन कर आरती में भाग लिया ।
माता शारदा का वेद मंत्रों के साथ पूजन-अर्चन मंदिर के पुजारी जी महाराज एवं पंडित श्री मनोज कुमार शास्त्री ने करवाया ।
पूजन अर्चन के पष्चात् विद्यालय के संगीताचार्य के मार्गदर्षन में माध्यमिक कक्षा के बच्चों ने सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की तत्पष्चात् कक्षा 8वीं के विद्यार्थी मोहक कछवाहा ने माता सरस्वती के इस पावन पर्व पर अपनी विचारोभिव्यक्ति दी । इसके पष्चात् कक्षा 12वीं की छात्रा अनन्या अग्रवाल ने अपनी मधुर आवाज में सरस्वती माता का भजन प्रस्तुत कर सभी को भाव विभोर कर दिया ।
अंत में चरणामृत एवं प्रसाद विवरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।
ले कर्नल ए के त्यागी (रिटा)
प्राचार्य

error: Content is protected !!