कानून एवं शान्ति व्यवस्था हेतु प्रशासन मुस्तैद

व्यवस्था भंग करने वाले के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही
beawar samacharब्यावर। बुधवार को शहर में घटित घटना को दृष्टिगत रखते हुए कानून व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन एवं पुलिस महकमा पूरा अलर्ट है। उपजिला मजिस्ट्रेट ब्यावर भगवती प्रसाद के अनुसार कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए क्षेत्रा में प्रभावी धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। कानून व व्यवस्था की पालना में किसी भी प्रकार की ढ़िलाई नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि घटना के मध्यनज़र क्षेत्रामें पुलिस महकमा तथा कानून एवं व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को वांछित दिशा-निर्देश प्रदान किये जाकर पालना सुनिश्चित करने हेतु पाबंद कर दिया गया है।
शान्ति एवं व्यवस्था की दृष्टि से गुरूवार को शहर के लौहारान चौपड़, पाली बाजार में श्री शान्तिनाथ जैन मंदिर, डिग्गी मौहल्ला स्थित महादेव मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों एवं प्रमुख स्थानों पर आरएसी व पुलिस के जवान मुस्तैदीसे तैनात दिखाई दिये।पुलिसकन्ट्रोल रूम के मुताबिक शहर में माकूल शान्तिव्यवस्था बनीरही।

सकारात्मक सहयोग प्रदान करने का अनुरोध
एसडीएम भगवती प्रसाद, तहसीलदार मदन लाल जीनगर, सहायक पुलिस अधीक्षक जय यादव एवं सिटी थानाधिकारी सतेन्द्र सिंह नेगी ने नागरिकों से शहर में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में सकारात्मक सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। आमजन को चाहिए कि वे शान्ति व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव का वातावरण बनाये रखने हेतु प्रशासन को सकारात्मक सहयोग प्रदान कर आदर्श नागरिक का परिचय दें।
–00–
वाह रामेश्वर प्रसाद जी, तेरा क्या कहना
ब्यावर। हमारे ब्यावर शहर में सेवाभावी एवं परोपकारी महानुभावों की कमी नहीं है। इनमें विद्युत विभाग के सेवानिवृत रामेश्वर प्रसाद वर्मा का नाम भी शामिल होने योग्य है। श्री रामेेश्वरजी की हार्दिक तमन्ना है कि अपनी स्वर्गीय माताश्री की स्मृति को तरोताजा बनाये रखने केलिए इनदिनों चलरहे स्वाईन फ्लू रोग से बचाव एवं उपचारार्थ आमजन को आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण कर परोपकार का कार्य किया जाएं।
श्रीचांदमल मोदी राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ब्यावर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 रमाशंकर पचौरी ने बताया कि इन दिनों स्वाईन फ्लू रोग के हौवा को देखकर रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने चिकित्सालय को पत्रा लिखकर उनका उक्त हार्दिक इच्छा व्यक्त की है, जिसकी यह चिकित्सालय कदर करता है तथा शीघ्र ही इस दिशामें चिकित्सालय द्वारा कार्यवाही की जाकर उनकी इच्छानुरूप चिकित्सा टीम की देखरेख में आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण करवाने की व्यवस्था करवा दी जाएगी।

रिक्त भूखण्ड में गंदा पानी व कचरा जमा होने पर निरस्त होगा पट्टा एवं मानचित्रा
ब्यावर। स्वाइन फ्लू के कहर को देखते हुए नगर परिषद आयुक्त मुरारी लाल वर्मा ने ब्यावर शहर के रिक्त पडे़ /कच्चे भूखण्डों के मालिकों / कॉलोनाइज़रों को सचेत किया है कि यदि भूखण्डों में गंदा पानी अथवा कचरा जमा होता है तो तत्काल अपने स्तर से भूखण्ड की चारदीवारी कराकर गंदा पानी/कचरा जमा न होने देवें।यदि कोई भूखण्ड बिना चारदीवारी के अथवा पानी या कचरे से भरा हुआ पाया गया तो उसके मालिक / कॉलोनाइजर पर नगरपालिका अधिनियम 2009 के अन्तर्गत कानूनी कार्यवाही अमल में लातेहुए उसका पट्टा/स्वीकृत मानचित्रा निरस्त करनेकी कार्यवाही की जाएगी,जिसकेलिए वह स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

पीर बाबा की मज़ार पर काढ़ा वितरित
ब्यावर। स्वाईन फ्लू रोग से निज़ात दिलाने हेतु गुरूवार को यहां छावनी गर्ल्स स्कूल के समीप स्थित पीर बाबा की मज़ार पर दरगाह कमेटी के पुनीत सहयोग से चांदमल मोदी आयुर्वेदिक चिकित्सालय की प्रशिक्षित टीम के निर्देशन में आम जन को आयुर्वेदिक काढ़ा वितरित कर लाभान्वित किया गया। इस मौके पर इन्दिरा नगर की वार्ड पार्षद श्रीमती सम्पति बोहरा तथा विशेषयोग्यजन विकलांग सेवा समिति ब्यावर के अध्यक्ष श्री दामोदर व पदाधिकारी पप्पू पहलवान ने भी लोगों को काढ़ा सेवन कर स्वस्थ रहने हेतु अभिप्रेरित किया।
राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ब्यावर प्रभारी डॉ0 रमा शंकर पचौरी के अनुसार उपखण्ड अधिकारी के निर्देशों के अनुसरण में 13 फरवरी को रोड़वेज बस स्टेण्ड पर बस यात्रियों के हितार्थ आयुर्वेदिक काढ़ा का वितरण किया जाएगा।

पल्स पोलियो के द्वितीय चरण हेतु शहरी क्षेत्रा के वैक्सीनेटरों का प्रशिक्षण 16 फरवरी से शुरू
ब्यावर। राष्ट्रीय पल्स पोलियो कार्यक्रम 2015 का द्वितीय चरण 22 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित होगा। जिसमें 0 से 5 वर्ष तक के तमाम बच्चों को पोलियो वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर के पीएमओ डॉ. प्रमोद पोरवाल ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पल्स पोलियो कार्यक्रम के द्वितीय चरण को ब्यावर शहर में क्रियान्वित हेतु 101 बूथ स्थापित रहेंगे। पीएमओ ने बताया कि द्वितीय चरण में लगाये गए वैक्सीनेटरों एवं सुपरवाइजरों को 16 फरवरी से 21 फरवरी तक आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। संबंधित वैक्सीनेटर्स निर्देशानुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम में आवश्यक रूपसे भाग लेना सुनिश्चित करेंगे।

बादशाह मेला आयोजन आगामी 7 मार्च को
ब्यावर। साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल कायम रखने वाला ब्यावर का ऐतिहासिक बादशाह मेला श्री अग्रवाल समाज ब्यावर के तत्वावधान में आगामी 7 मार्च शनिवार को धूम-धाम एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मेला में हिन्दू, मुस्लिम सहित समस्त सम्प्रदाय एवं जातियों के हजारों लोग शिरकत करते हैं। रंगों के पर्व होली के तीसरे दिन ब्यावर शहर में भरने वाले इस अनूठे मेला की रौनक देखते ही बनती है। बादशाह मेला समिति के संयोजक राजेन्द्र एन. अग्रवाल ने बताया कि समिति द्वारा बादशाह मेला को भव्य रूपसे आयोजित करने केलिए शीघ्र ही विविध तैयारियां शुरू की जा रही हैं।

error: Content is protected !!