करोड़ों की ठगी के आरोपी को भेजा न्यायिक अभिरक्षा मेें

लाल गोले में आरोपी को बर कोर्ट से न्यायिक अभिरक्षा में ले जाती पुलिस । फोटो- महेन्द्र चौहान
लाल गोले में आरोपी को बर कोर्ट से न्यायिक अभिरक्षा में ले जाती पुलिस । फोटो- महेन्द्र चौहान

ब्यावर (हेमन्त साहू)। फर्जी चिटफंड कंपनी बनाकर हजारों लोगों को मल्टीलेवल चेन सिस्टम से जोड़कर करोड़ों रूपयों की ठगी करने के आरोपी बलुंदा निवासी हनुमान कुमावत को सोमवार को बर कोर्ट में पेश किया गया। बर कोर्ट न्यायिक मजिस्ट्रेट राकेश गोरा ने आरोपी हनुमान कुमावत को न्यायिक अभिरक्षा में भेेज दिया । कोर्ट परिसर के बाहर आरोपी को देखने के लिए जमा हो गई।

ठगी का मास्टर मांइड है हनुमान कुमावत
बलुंदा निवासी हनुमान कुमावत एक शातिर एवं ठगी में मास्टर मांइड है। आरोपी के खिलाफ राजस्थान के अलावा हैदराबाद बैगलोंर गुजरात मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में मल्टीलेवल कंपनीयों को लेकर धोखाधड़ी एवं ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है। इसके विरुद्ध कई जगह मामले चल रहे है।

पंचायतराज चुनाव के दौरान पुलिस के हत्थे चढा
आरोपी हनुमान कुमावत कई दिनों से पुलिस की हिरासत से बाहर था मगर पंचायतराज चुनाव के दौरान आरापी हनुमान कुमावत के भाई ने बलुंदा गांव से सरपंच का चुनाव लड़ा जिसमें आरोपी हनुमान कुमावत वोट देने के लिए अपने गांव आया जहा से पुलिस को इस मामले में जानकारी मिली और आरोपी हनुमान कुमावत को गिरफ्तार कर लिया। जिसे सोमवार को न्यायालय में पेश किया।

पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
पुलिस के अनुसार बलुंदा गांव के हनुमान कुमावत व मध्यप्रदेश के पंकज गगोले योडलेई ट्रेडक्रॉम इडिया प्राईवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी खोलकर कई जगहों के पांच हजार से अधिक लोगों को ग्राहक बनाकर चेन सिस्टम से जोड़ा उनके द्वारा जमा करवाई गई राशि को दुगुनी करने का झांसा देकर ठगी की। आरोपियों ने लोगों को डेढ़ वर्ष से अधिक समय तक ठगी की। पुलिस के सामने कई बार लोगों ने अपनी पीड़ा जाहिर की। शातिर मास्टर मांईड इस आरोपी की तलाश में पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर राजस्थान के अलावा कई जगह दबिश दी गई। आखिर पुलिस की कड़ी मेहनत के बाद 2 फरवरी को आरोपी हत्थे चढ गया।

पूर्ववर्ती नियमानुरूप राशन सामग्री का वितरण जारी
ब्यावर (हेमन्त साहू)। राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ जयपुर के आव्हान पर सोमवार को ब्यावर शहर सहित ग्रामीण क्षैत्रो के राशन विक्रेताओ अपनी दुकानो को बंद रखकर राज्य सरकार को अपना विरोध दर्ज कराया था। संघ के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल कुमावत ने बताया कि संघ के प्रदेशाध्यक्ष सरताज अहमद एवं संघर्ष समिति संयोजक ओमप्रकाश शर्मा की खाद्य मंत्री हेमसिंह भडाना से सकारात्मक बात होने की जानकारी दी। कुमावत ने बताया कि सरकार ने राहत देते हुए पुर्ववर्ती नियमानुसार उपभोक्ताओ को राशन सामग्री देने के आदेश दिये। अब मंगलवार से नियमित सुबह 9 से 5 बजे तक राशन की दुकाने खुली रहेगी।

error: Content is protected !!