अब किन्नरों ने मांगा ब्यावर जिला

_DSC0503_DSC0534-सुमित सारस्वत- ब्यावर को जिला बनाने की मांग को लेकर अब किन्नर समाज ने भी हुंकार भरी है। शहर में आयोजित अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन के तहत देशभर से आए किन्नरों ने सोमवार को उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। किन्नरों ने एसडीएम कार्यालय में ताली बजाते हुए अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। किन्नर पंच प्रमुख सलीम बाई व गद्दी प्रमुख किरण बाई के नेतृत्व में एसडीएम भगवती कलाल को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदेश के तेरहवें बड़े शहर ब्यावर को जिला बनाने की मांग की। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि ब्यावर जल्द जिला नहीं बना तो किन्नर समाज धरना व अनशन करेगा।

जनता के साथ छलावा क्यों ?
बिजली, संध्या व अन्य किन्नरों ने प्रशासन से सवाल किया कि ब्यावर को जिला बनाने की मांग वर्षों से उठ रही है। इसके बावजूद ब्यावर जिला क्यों नहीं बनाया जा रहा है। सुशासन की बात करने वाली भाजपा सरकार गांव-ढाणी से लेकर देश की राजधानी तक सत्ता में आसीन है। फिर अब क्यों जनता के साथ छलावा किया जा रहा है। किन्नरों के इन सवालों पर एसडीएम निरुत्तर हो गए।

सरकार को जगाने आए हैं
किन्नर आलिया ने कहा कि जब तक बच्चा रोता नहीं, मां भी दूध नहीं पिलाती। हम भी सरकार को जगाने आए हैं। ब्यावर की जनता हमारी यजमान है। यजमानों का सम्मान हमारे लिए सर्वोपरि है। किन्नर समाज ने पहली बार सरकार से कोई मांग की है। किन्नर चाहते हैं कि आमजन की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार जल्द ही ब्यावर को जिला घोषित करे, अन्यथा किन्नर हंगामा मचा देंगे। इस मांग के लिए शहर की जनता भी साथ है।

उपखंड कार्यालय में किन्नरों की ‘पधरावणी’
उपखण्ड कार्यालय में पहली बार किन्नरों का आगमन हुआ। दफ्तर में किन्नरों को देखकर उपखण्ड अधिकारी भगवती कलाल मुस्कुराए। ज्ञापन के बाद किन्नर गुरु किरण बाई ने एसडीएम के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। साथ ही एसडीएम को किन्नर सम्मेलन में आने का न्यौता भी दिया।
(सारस्वत मीडिया…सबसे पहले, सबसे तेज)

error: Content is protected !!