नेपाल में आए भूकम्प से प्रभावित व्यक्तियों को राहत सामग्री

अजमेर जिले से भी राहत सामग्री पहुंचेगी
earth quakeअजमेर, 01 मई। नेपाल मे ंआए भूकम्प से प्रभावित व्यक्तियों के लिए अजमेर जिले से भी राहत सामग्री पहुंचायी जाएगी जो जन सहयोग से एकत्रित की जा रही है।
जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने सभी नागरिकों, संस्थाओं से अपील कि है कि वे प्रभावित लोागों की साहयतार्थ अधिक से अधिक सहायता मुहैया कराएं।
जिला कलक्टर के अनुसार राहत सामग्री में टेन्ट जिसमें 6 से 8 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता हो, कम्बल, दवाईयां, खाद्य पदार्थ, जिनमें नमकीन, बिस्किट, भुना चना,शक्करपारा, मठ्री, गुड़ आदि जो एक महिने से पहले खराब नही हो को भेजा जाएगा।
उन्होंने बताया कि आलू, पुड़ी,आटा,प्याज,हरी मिर्च, गेहंू, कच्चा चावल आदि सामग्री नहीं भेजी जा पाएगी।
आपदा प्रबंधन एवं साहयता विभाग के शासन सचिव द्वारा सभी जिला कलक्टर को भेजे गए पत्रा में यह स्पष्ट किया गया है कि जन सहयोग से एकत्रित सहायता अजमेर जिले से 4 मई को ट्रक द्वारा आरएसी कैम्प भरतपुर पर पहुंचाया जाएगा। यह सामग्री 5 मई को नेपाल के लिए रवाना होगी। इसके पश्चात आने वाली सामग्री 7 मई को नेपाल के लिए रवाना की जाएगी।
सामग्री भेजने की गतिविधियों की माॅनिटिरिंग हेतु राज्य स्तर पर श्री जस्साराम चैधरी जो खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त आयुक्त है को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इनके मोबाईल नम्बर निम्न है- 9414138751
error: Content is protected !!