भाजपा के महासम्पर्क अभियान की कार्यषाला आयोजित

bb1अजमेर 17 मई। भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर द्वारा आज स्थानीय विजय लक्ष्मी पार्क में भाजपा के महासम्पर्क अभियान की कार्यषाला आयोजित की गई जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुये प्रदेष उपाध्यक्ष श्री नन्दकिषोर सोंलकी ने कहां कि भाजपा एक परिवार है एवं हमे सभी नये आगन्तुक सदस्यों को परिवार से जोड़कर उन्हे संगठन की रीति-नीति से जोड़ना है । नये सदस्यों से सतत सम्पर्क करते हुये उन्हे भाजपा के इतिहास, उदृेष्य एवं संगठन की पंच-निष्ठा से अवगत कराकर इस महासम्पर्क अभियान को सफल बनाना है साथ ही 1 वर्ष के नरेन्द्र भाई मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी इस महासम्पर्क अभियान के द्वारा जन-जन तक पहुचाना है और यह कार्य आप जैसे संगठन के निष्ठावान कार्यकर्ता ही पूरा कर सकते है । श्री सोलंकी ने कहां कि आज भाजपा विष्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है जिसका श्रेय पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को जाता है जिन्होने घर-घर जाकर लोगों को भाजपा से जोड़ा इसी प्रकार हमे महासम्पर्क अभियान के द्वारा भी जन-जन तक पहुच कर उनसे सम्पर्क करके भाजपा को उनके गहन तक पहुचाना है ।
इस अवसर पर प्रदेष मंत्री श्री बीरमदेव सिंह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को प्रषिक्षित करते हुये महासम्पर्क अभियान के दौरान जिन नये सदस्यों से सम्पर्क करना है उसके बारे में पूरी जानकारी प्रदान की । श्री बीरमदेव ने बताया कि सभी नये सदस्यों को संगठन का साहित्य पहुचाना है ताकि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह का धन्यवाद पत्र भी सभी नये सदस्यों को ससम्मान देना है साथ ही नये सदस्यों से सम्पर्क करते हुये उनकी समस्त जानकारी एक परिपत्र में भरकर जिला संगठन तक पहुचानी है । श्री बीरमदेव सिंह ने संगठनात्मक प्रणाली के बारे में बताते हुये कहां कि इस प्रकार महासम्पर्क अभियान की जिला स्तर समिति बनी है उसी प्रकार मण्डल स्तर, वार्ड स्तर एवं बूथ स्तर पर भी समितियां बनानी है । अगले 1 सप्ताह में मण्डल स्तर पर भी इस प्रकार की कार्यषाला का आयोजन करना है ।
राजस्थान सरकार की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने कार्यषाला को सम्बोधित करते हुये कहां कि इस सम्पर्क अभियान के दौरान सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा का कोई चिन्ह अथवा पटका धारण करके जाना चाहिये, समर्पित भाव से सभी नये सदस्यों से सम्पर्क बनाना है उन्हे संगठन की सभी गतिविधियों से अवगत कराते हुये उनमें से सक्रिय कार्यकर्ताओं को निकाल कर संगठन के कार्यो में लगाना है । श्रीमती भदेल ने कहां कि इस सम्पर्क अभियान के दौरान जो व्यक्ति भाजपा से जुड़ने से वंचित रह गया उसे भी भाजपा का सदस्य बनाना है ।
कार्यषाला से पूर्व सर्वप्रथम मां भारती के चरणों में नमन करते हुये वन्दे मातरम गान द्वारा कार्यषाला का शुभारम्भ किया गया तत्पष्चात मंचाषीन सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया । शहर जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने स्वागत उद्बोधन द्वारा अतिथियों का स्वागत किया महामंत्री श्री रमेष सोनी ने सभा का संचालन किया । महामंत्री श्री जयकिषन पारवानी ने धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यषाला को श्री श्रीकिषन सोनगरा, श्री रासासिंह रावत, श्री षिवषंकर हेड़ा, धर्मेन्द्र गहलोत, सोमरत्न आर्य आदि ने भी सम्बोधित किया । इस अवसर पर पूर्व सभापति श्रीमती सरोज जाटव, पार्षद दल के मुख्य सचेतक श्री भागीरथ जोषी, नीरज जैन, घीसू गढ़वाल, सतीष बंसल, विकास सोनगरा, संजय खण्डेलवाल, प्रचार मंत्री शरद गोयल, राजेष घाटे, नरपतसिंह, रष्मी शर्मा, विनोद कंवर सहित मण्डल अध्यक्ष योगेष शर्मा, दिनेष चैहान, सोहन शर्मा, रमेष मारू, राजकुमार लालवानी एवं पार्टी के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता, पार्षद दल के सदस्य एवं बूथ स्तरीय कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
शरद गोयल
प्रचार मंत्री, भाजपा शहर जिला
9414002132

error: Content is protected !!