डीआरएम ने जनरल डिब्बे में सफ़र कर जानी यात्रियों की परेशानियां

naresh salecha drmडीआरएम नरेश सालेचा ने ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफ़र कर जानी यात्रियों की परेशानियां, यात्रियों से मांगा ट्रेन के सफ़र को बेहतर बनाने का सुझाव।

रेल के अधिकारी जब ट्रेन में सफ़र कर जनता से सीधा संवाद करने लगे तो समझो रेल की तस्वीर बदलने वाली है और जब अधिकारी नरेश सालेचा जैसे हो तो फिर यक़ीनन यह उम्मीद पूरी होती नजर आ रही है। ऐसी ही कुछ तस्वीर बुधवार को जयपुर अहमदाबाद ट्रेन में देखने को मिली। जब अजमेर डिवीज़न के डीआरएम नरेश सालेचा ने जनता से संवाद कर रेल को बदलने की बातचीत शुरू की।  यह संवाद भी कुछ ऐसा था कि रेल की तस्वीर को बदलने के लिए पहली बार अजमेर डिवीज़न के डीआरएम सालेचा जनरल डिब्बे में बैठे। डीआरएम नरेश सालेचा ने ट्रेन में बेहतर सुविधाओ और परेशानियों को लेकर यात्रियों से सवाल किये तो वही यात्रियों के सवालो के जवाब भी दिए। इस संवाद के सफ़र में डीआरएम नरेश सालेचा ने अजमेर से ब्यावर के बीच सफ़र तय किया। अजमेर डिवीजन के रेल अधिकारी का यात्रियों के साथ ऐसा विनम्र सरल व्यवहार पहली बार देखने को मिला।

सालेचा ने यात्रियों की मठरी का स्वाद भी चखा और बच्चे भी खिलाए।
यह नजारा ट्रेन में पहली बार देखने को मिला जब एक डीआरएम ने जनरल बोगी में यात्रा की। नरेश सालेचा ने संवाद के दौरान इस 52 किलोमीटर की ट्रेन यात्रा में यात्रियों का दिल ऐसा जीता कि यात्रियों ने सालेचा को अपने साथ मठरी का स्वाद चखने का प्रस्ताव भी रख दिया। जिसे सालेचा ने सहज स्वीकार कर मठरी का आनंद उठाया। वही दूसरी और एक नजारा ऐसा आया कि स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे दूधमुहा बच्चे को सालेचा ने झूले में झुलाया।
Sushil pal

error: Content is protected !!