ईद 18 या 19 जुलाई को, विभिन्न मस्जिदों में होगी नमाज

Eid-mubarakअजमेर, 14 जुलाई। चांद दिखाई देने पर ईद 18 या 19 जुलाई को मनाई जाएगी। ईद पर शहर की विभिन्न मस्जिदों में नमाज होगी। इसकी तैयारियां कर ली गई हैं।
दरगाह कमेटी के नाजिम एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशफाक हुसैन ने बताया कि ईद 18 या 19 जुलाई को मनाई जाएगी। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से आग्रह किया है कि वे 17 जुलाई को ईद का चांद देखने की कोशिश करें। आमतौर पर चांद नजर नहीं आए और अगर दूरदराज के इलाके में देख लिया जाए तो रूयते हिलाल कमेटी, अजमेर के सामने गवाही देने के लिए कम से कम दो बाशरह मुसलमान, जिन्होंने खुद अपनी आखों से चांद को देखा हो वे दफतर नाजिम दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब पर स्वयं आकर यह जानकारी दें। उनके आने जाने का खर्चा दरगाह कमेटी द्वारा अदा किया जायेगा।
श्री हुसैन ने बताया कि 18 या 19 जुलाई को ईद पर शहर की विभिन्न मस्जिदों में नमाज होगी। दरगाह शरिफ स्थित जामा मस्जिद शाहजहानी में प्रातः 8.30 बजे, संदली मस्जिद दरगाह शरिफ पर प्रातः 9 बजे, मस्जिब कलैक्ट्रेट पर 9.15 बजे, ईदगााह सब्जी मण्डी पर 9.30 बजे, सूफी मस्जिद सोमलपुर पर 10 बजे एवं मस्जिद क्लाॅक टाॅवर पर प्रातः 10 बजे नमाज होगी।

error: Content is protected !!